1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. governor jagdeep dhankhar to visit sitalkuchi of coochbehar district on 13 may to take stock of post poll violence abk

राज्यपाल जगदीप धनखड़ का शीतलकुची दौरा कल, रिजल्ट के बाद जारी हिंसा का लेंगे जायजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज्यपाल जगदीप धनखड़ का शीतलकुची दौरा कल, रिजल्ट के बाद जारी हिंसा का लेंगे जायजा
राज्यपाल जगदीप धनखड़ का शीतलकुची दौरा कल, रिजल्ट के बाद जारी हिंसा का लेंगे जायजा
सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद जारी हिंसा के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. गुरुवार (13 मई) को राज्यपाल जगदीप धनखड़ कूचबिहार के शीतलकुची जाने वाले हैं. शीतलकुची में बंगाल चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग के दौरान फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई थी. मामले को लेकर खूब हंगामा हुआ था. मामले की जांच सीआईडी कर रही है. गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ शीतलकुची और दूसरे इलाकों का दौरा करके चुनावी नतीजों के बाद जारी हिंसा की जानकारी लेने वाले हैं.

गुरुवार को राज्यपाल धनखड़ का शीतलकुची का दौरा

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनके कूचबिहार जाने की सूचना दी गई है. ट्वीट में जिक्र है पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से 13 मई की सुबह 11 बजे कूचबिहार जिले में पहुंचेंगे. वो माथाभंगा, शीतलकुची, सिताई और दिनहाटा में जाकर हिंसा का जायजा लेंगे. इसके बाद राज्यपाल सीबी सर्किट में मीडिया के प्रतिनिधियों से कई मुद्दों पर बातचीत भी करेंगे. बंगाल में नई सरकार के गठन के बाद राज्यपाल का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. हिंसा पर राज्यपाल-मुख्यमंत्री में टकराव भी दिखा है.

ममता बनर्जी सरकार पर हेलीकॉप्टर नहीं देने के आरोप

बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में लगातार हिंसक घटनाएं सामने आ रही हैं. मंगलवार की देर रात बीरभूम के बोलपुर में बीजेपी कार्यकर्ता पर जानलेवा हमले करने का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगा था. राज्य में जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम से भी मुलाकात कर चुके हैं. शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्यपाल ने सीएम ममता बनर्जी को राजधर्म निभाने की हिदायत भी दी थी. पहले राज्यपाल ने राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर की मांगी थी. लेकिन, सरकार से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला था.

चौथे चरण की वोटिंग के दौरान शीतलकुची में फायरिंग

बंगाल चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान 10 अप्रैल को कूचबिहार के शीतलकुची में फायरिंग की घटना हुई थी. इसमें चार लोगों की मौत के बाद सियासी घमासान मच गया था. राज्य सरकार ने मामले की जांच का जिम्मा सीआईडी को दिया था. फायरिंग में मारे गए लोगों के आश्रितों को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की बात भी कही थी. फायरिंग की घटना के बाद सीएम ममता बनर्जी का एक ऑडियो टेप भी वायरल हुआ था. जिसमें वो पार्टी उम्मीदवार पार्थ प्रतिम राय को मारे गए लोगों के शवों के साथ जुलूस निकालने का निर्देश देती सुनी गई थीं.

शीतलकुची फायरिंग पर बंगाल में सियासी सरगर्मी बढ़ी

कूचबिहार जिले के शीतलकुची में फायरिंग की घटना पर आज भी पश्चिम बंगाल में राजनीति हो रही है. शीतलकुची फायरिंग के लिए सीएम ममता बनर्जी पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं. बीजेपी ने ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण को फायरिंग की वजह बताई है. अब, राज्यपाल जगदीप धनखड़ के शीतलकुची जाने पर सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है. फिलहाल, शीतलकुची में हुई फायरिंग के मामले की बंगाल की सीआईडी जांच जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें