1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. gold news today gold biscuits worth rs 87 lakhs seized in kolkata mtj

Gold News Today: कोलकाता में 86.61 लाख रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त, जानें क्या थी योजना

कोलकाता (Kolkata) के बड़ाबाजार में 86.16 लाख रुपये मूल्य के सोने के बिस्कुट (Gold Biscuits) जब्त किये गये हैं. 11 बिस्कुट का वजन 1.8 किलोग्राम है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold News Today: 11 बिस्कुट का वजन 1.8 किलोग्राम है
Gold News Today: 11 बिस्कुट का वजन 1.8 किलोग्राम है
Prabhat Khabar

Gold News Today: कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के बड़ाबाजार में 86.16 लाख रुपये मूल्य के सोने के बिस्कुट (Gold Biscuits) जब्त किये गये हैं. इसे बड़ाबाजार लाने की योजना थी और इसके बाद कोलकाता के अलग-अलग इलाकों में खपाने की तैयारी थी. लेकिन, इससे पहले ही सोने की तस्करी (Gold Smuggling) करने वाला गोपाल सरकार सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों के हत्थे चढ़ गया.

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से 86.61 लाख रुपये मूल्य के ये सोने के बिस्कुट जब्त किये. साथ ही सहित उस शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया, जो बांग्लादेश से तस्करी करके सोना लाया था. आरोपी की पहचान गोपाल सरकार के रूप में हुई है. वह बशीरहाट का रहने वाला बताया जा रहा है.

आरोपी के कब्जे से सोने के 11 बिस्कुट जब्त किये गये, जिनका वजन 1.8 किलोग्राम है. सोने के बिस्कुट बांग्लादेश से लाये गये थे, जिन्हें कोलकाता के बड़ाबाजार और अन्य जगहों पर भेजा जाना था.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की सुबह उत्तर 24 परगना जिला स्थित सीमा चौकी घोजाडांगा में सीमा सुरक्षा बल की 153वीं बटालियन के कंपनी कमांडर को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि उत्तरपाड़ा इलाके में सोने की तस्करी हो सकती है. सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों को सादे पोशाक में सीमा से सटे उत्तरपाड़ा रोड के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किया गया.

बीएसएफ के अभियान के दौरान एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके बांग्लादेश से भारत में घुस आया था. सादे पोशाक में होने की वजह से उस व्यक्ति को बीएसएफ के जवानों पर संदेह नहीं हुआ और उसे दबोच लिया गया.

कस्टम विभाग के पास जमा कराये गये सोना

बीएसएफ के अनुसार, आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने सोने के बिस्कुट बांग्लादेश के भोमरा गांव के निवासी फिरोज गाजी से लिये थे, जिन्हें उसे बशीरहाट के निवासी विश्वनाथ को देने थे. सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने यह भी बताया कि सोने के बिस्कुट कोलकाता के बड़ाबाजार व अन्य इलाकों में भेजे जाने थे. आरोपी और सोने के बिस्कुट घोजाडांगा स्थित कस्टम विभाग के कार्यालय के हवाले कर दिये गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें