1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. free vaccination to all above the age of 18 years after may 5 trinamool congress quotes west bengal chief minister mamata banerjee during sixth phase election mtj

5 मई के बाद बंगाल में सबको फ्री में कोरोना वैक्सीन दिया जायेगा, ममता बनर्जी के हवाले से TMC ने किया ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
PTI

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 5 मई के बाद बंगाल में सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिया जायेगा. ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ट्विटर अकाउंट पर ममता बनर्जी के हवाले से यह बात कही गयी है.

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने कहा है कि टीएमसी ने पार्टी सुप्रीमो एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हवाले से कहा है कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 5 मई के बाद मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाया जायेगा. बंगाल में 8 चरणों में हो रहे चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान कथित तौर पर इस तरह की घोषणा की गयी है.

ममता बनर्जी की इस कथित घोषणा के बाद एएनआइ के इस ट्वीट पर कई लोगों ने कमेंट किये हैं. तृणमूल समर्थकों ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है, तो बड़ी संख्या में लोगों ने इसकी आलोचना भी की है. कहा है कि हमारे देश में कुछ लोगों को सब कुछ मुफ्त में चाहिए. सबसे बुरा हाल दिल्ली का है.

भैरवा नाम से ट्विटर हैंडल चलाने वाले सुकुमारन लेंस ने लिखा है कि मुश्किल से एक फीसदी लोग भी टैक्स नहीं देते. लेकिन, हर किसी को सब कुछ मुफ्त में चाहिए. हर तरह का लाभ. सबसे बुरा हाल दिल्ली का है. यहां के लोगों को तो बिजली और पानी तक मुफ्त में चाहिए. इसलिए उन्होंने शोमैन केजरी को चुना है.

सुकुमारन आगे कहते हैं कि पश्चिमी देशों में जो कोई भी पैसा कमाता है, उसकी कमाई से टैक्स पहले ही काट लिया जाता है. बहरहाल, बंगाल में चुनाव चल रहे हैं और इस तरह की घोषणा से ममता बनर्जी मुश्किल में फंस सकती हैं. चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले सकता है और उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्रवाई कर सकता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें