1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. former goa chief minister and mla luizinho faleiro meets west bengal cm and tmc chief mamata banerjee at nabanna smb

TMC में शामिल हुए गोवा के पूर्व CM लुइजिन्हो फलेरियो, बोले- बीजेपी को हराना मुख्य मिशन

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और लुइजिन्हो फलेरियो ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी से मुलाकात की है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो आज राज्य सचिवालय नबन्ना पहुंचे, जहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम से मुलाकात की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Former Goa CM Luizinho Faleiro Met Mamata Banerjee Today
Former Goa CM Luizinho Faleiro Met Mamata Banerjee Today
twitter

West Bengal TMC Congress Latest News गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और लुइजिन्हो फलेरियो (Luizinho-Faleiro) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी से मुलाकात की है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो आज राज्य सचिवालय नबन्ना पहुंचे थे, जहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की. इसके बाद वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए.

टीएमसी ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि आज मैं तूणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया हूं. मेरा सपना कांग्रेस परिवार को एक साथ लाने का है. गोवा के पूर्व सीएम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के पीछे मेरा मुख्य मिशन बीजेपी और उसकी विभाजनकारी नीतियों, नफरत और प्रतिशोध की संस्कृति को हराना है. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि आज देश पूरी तरह से आर्थिक मंदी की चपेट में है.

बता दें कि लुइजिन्हो फलेरियो ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और विधायक के पद से भी इस्तीफा दे दिया था. ममता बनर्जी से लुइजिन्हो फलेरियो के मुलाकात के दौरान टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे. लुइजिन्हो फलेरियो आज टीएमसी में शामिल हो गए. लुइजिन्हो फलेरियो के साथ पूर्व विधायक औोर अवकाश आईपीएस अधिकारी लवू ममलेदार, साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता एन शिवदास और पर्यावरणविद राजेंद्र शिवाजी काकोडकर सहित कुल 10 नेताओं के साथ टीएमसी में शामिल हुए.

कांग्रेस के पूर्व विधायक नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार की शाम को कोलकाता पहुंच गए थे. उनके इस्तीफे के साथ ही उनके टीएमसी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी. सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि टीएमसी लुइजिन्हो फलेरियो के सहारे गोवा में विस्तार की योजना बनाई है. इसी के मद्देनजर तृणमूल के दो सांसद डेरेक ओ ब्रायन और सांसद प्रसून बनर्जी शुक्रवार को गोवा गए थे. लुइजिन्हो फलेरियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबियों में से एक थे. वह गोवा में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा माने जाते थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें