1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. former cops bharati ghosh bjp and humayun kabir tmc clash in debra paschim medinipur seat bjp candidate list in west bengal vidhan sabha election 2021 avh

Bengal Election 2021 : दो पूर्व IPS ने इस सीट पर बनाया दिलचस्प मुकाबला, TMC से हुमायूं कबीर तो BJP से भारती घोष कैंडिडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
twitter

Bengal Election 2021 : नंदीग्राम सीट के बाद बंगाल चुनाव में पश्चिम मेदिनीपुर की देबरा सीट सबसे हाईप्रोफाइल बन सकता है. दरअसल यहां से बीजेपी और टीएमसी ने दो पूर्व आईपीएस अधिकारी को मैदान में उतारा है. बीजेपी की ओर से यहां पर भारती घोष को टिकट दिया गया है, जबकि टीएमसी ने हुमायूं कबीर को चुनावी रण में उतारा है.

बता दें कि देबरा सीट से वर्तमान में सलीमा बी टीएमसी की विधायक है, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह पर हुमायूं कबीर को टिकट दिया है. हुमायूं कबीर चंदननगर में पुलिस आयुक्त रहते हुए काफी चर्चा में आए थे. वहीं बीजेपी ने भारती घोष को मैदान में उतारा है. भारती घोष भी पूर्व आईपीएस अधिकारी रही हैं.

घाटल से लोकसभा चुनाव हार चुकी है भारती- बता दें कि 2017 मेंं भारती घोष ने सिविल सर्विसेज से इस्तीफा दे दी. बाद में वे बीजेपी में शामिल हो गई. पार्टी ने घाटल सीट से उन्हें लोकसभा चुनाव मेंं उम्मीदवार बनाया. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. भारती घोष की गिनती एक वक्त ममता बनर्जी की करीबी अधिकारियों में होती थी.

इससे पहले, आज बीजेपी ने बंगाल चुनाव 2021 के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार (6 मार्च 2021) को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इन सीटों पर शुरुआती दो चरणों में 27 मार्च एवं 1 अप्रैल को मतदान होंगे. बीजेपी ने अपनी लिस्ट में 57 कैंडिडेट के नामों की घोषणा की है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें