1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. former chief minister buddhadeb bhattacharya health is stable hospital released health bulletein abk

पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर, हेल्थ बुलेटिन जारी, मेडिकल टीम रख रही नजर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर, हेल्थ बुलेटिन जारी
पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर, हेल्थ बुलेटिन जारी
पीटीआई (फाइल फोटो)

Buddhadeb Bhattacharya Health Update: पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर बताई जा रही है. मेडिकल टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है. मंगलवार को ऑक्सीजन लेवल घटने और तबीयत खराब होने के बाद पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को कोलकाता के निजी वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों से बुद्धदेव भट्टाचार्य कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं. उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य को भी मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद वुडलैंड्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. वो भी कोरोना पॉजिटिव हैं. इसके पहले वो स्वस्थ हो गई थीं और फिर उनकी तबीयत खराब हो गई.

पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हेल्थ बुलेटिन से उनकी हालत के बारे में बता चलता है. गुरुवार को अस्पताल से जारी हेल्थ बुलेटिन में पूर्व सीएम की हालत स्थिर बताई गई है. अस्पताल का कहना है कि वो लोगों को पहचान रहे हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं. वो खाने में साधारण खाना भी खा रहे हैं. अस्पताल का कहना है कि उन्हें रेमेडिसिवीर इंजेक्शन की डोज भी दी गई है. उनका ऑक्सीजन लेवल 92 फीसदी है. उन पर छह डॉक्टर्स की टीम नजर बनाए हुए है.

बताते चलें कि पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य पिछले कई सालों से बीमार चल रहे हैं. कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनमें रोग के मामूली लक्षण दिखे थे. जिसके बाद उन्होंने घर पर ही इलाज कराने की इच्छा जताई थी. डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए थी. मंगलवार सुबह जब उनकी तबीयत थोड़ी बिगड़ती दिखी तो उन्हें डॉक्टरों की टीम ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. बताया जा रहा है यास चक्रवात को देखते हुए डॉक्टर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे. इसी कारण बुद्धदेव भट्टाचार्य को वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें