1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. former cabinet minister and stalwart leader yashwant sinha joins tmc says mamata banerjee was ready to offer herself to save the lives of people hijacked onboard on an indian airlines kathmandu delhi bound flight in kandhar read full details abk

TMC में यशवंत सिन्हा, पत्रकारों से कहा- ‘कंधार कांड में खुद की कुर्बानी देने को तैयार थीं ममता बनर्जी’

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार का दिन टीएमसी खेमे के लिए थोड़ी राहत लेकर आया. बंगाल चुनाव में तीसरी बार सरकार बनाने के इरादे से उतरी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा का साथ मिला. यशवंत सिन्हा ने शनिवार को टीएमसी को ज्वाइन कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC में यशवंत सिन्हा
TMC में यशवंत सिन्हा
Twitter

Bengal Chunav 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरी टीएमसी के साथ शनिवार को एक कद्दावर नेता का नाम जुड़ गया. बंगाल चुनाव में तीसरी बार सरकार बनाने के इरादे से उतरी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा का साथ मिला. यशवंत सिन्हा ने शनिवार को टीएमसी को ज्वाइन कर लिया. यशवंत सिन्हा वाजपेयी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. वो बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार होते थे. टीएमसी की सदस्यता ग्रहण करने के दौरान वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने पत्रकारों के सामने कंधार विमान अपहरण कांड से जुड़ा एक बड़ा खुलासा भी कर डाला.

कंधार विमान कांड और ममता बनर्जी का ऑफर

टीएमसी की सदस्यता ग्रहण करने के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने खुलासा किया कि इंडियन एयरलाइंस के नेपाल से दिल्ली आने वाली फ्लाइट का अपहरण कर लिया गया था. अपहरण के बाद आतंकी जहाज को अफगानिस्तान के कंधार लेकर गए थे. कैबिनेट के सामने कंधार विमान अपहरण कांड की चर्चा हो रही थी. उस दौरान ममता बनर्जी जी ने खुद को होस्टेज बनाकर भेजने का ऑफर दिया था. ममता बनर्जी ने कहा था कि विमान में मौजूद लोगों की जगह उन्हें सौंप दिया जाए. देश के लिए जो भी कुर्बानी देनी होगी, उसे देने के लिए वो (ममता बनर्जी) पूरी तरह से तैयार हैं.

मोदी-शाह के एजेंडे को हराएगी बंगाल की जनता

पत्रकारों से बातचीत के दौरान टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी जोरदार हमला किया. यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश (बंगाल भी) दोनों (मोदी-शाह) के एजेंडे से ऊब चुका है. दोनों दिल्ली से बैठकर जो एजेंडा चला रहे हैं. उसे बंगाल की जनता हराने के लिए तैयार है. जो बंगाल आज सोचता है, उसे देश आने वाले कल में सोचता है. बंगाल से बदलाव की कहानी शुरू हो चुकी है. बंगाल में हारने के बाद बीजेपी की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जनता बीजेपी को करारा जवाब देने के लिए तैयार है. टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा ने बंगाल चुनाव में भी ममता बनर्जी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी कर डाली.

Posted: Abhishek.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें