1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. five found corona victims of the same family in the state number of corona victims increased to 15 in the state

राज्य में एक ही परिवार के पांच मिले कोरोना पीड़ित, राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ कर हुई 15

By Pritish Sahay
Updated Date
राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 17 पहुंच गयी है.
राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 17 पहुंच गयी है.

कोलकाता : राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजाें की संख्या बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को राज्य में सबसे अधिक पांच नये मामले सामने आये. पीड़ितों में तीन बच्चे- नौ माह और छह साल की बच्ची और 11 साल का बच्चा शामिल है. पीड़ितों में 27 व 45 वर्ष की दो महिलाएं भी शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है.

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित सभी पांच सदस्य एक ही परिवार के सदस्य हैं. बताया जाता है कि नदिया जिले के तेहट्ट इलाके का यह परिवार गत 15 मार्च को दिल्ली में एक शादी समारोह में शामिल हुआ था. दिल्ली में ही परिवार के सदस्य ब्रिटेन से आया कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आया.

बताया जाता है कि परिवार के मुखिया को कोरोना होने पर उसे दिल्ली के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि परिवार के बाकी सदस्य नदिया लौट आये और होम आइसोलेशन में थे. कुछ दिन पहले परिवार के एक शिशु की तबीयत खराब हुई. धीरे-धीरे अन्य सदस्य भी बीमार होने लगे. इन सभी की दो बार जांच करवायी गयी और दोनों बारे रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है. परिवार के सदस्य किन-किन लोगों के संपर्क में आये थे, इसकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 15 हो गयी है, जबकि अबतक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

208 संदिग्ध अस्पताल में :

बुलेटिन के अनुसार राज्य में अबतक 208 संदिग्धों को विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराये गये हैं, जबकि 25 हजार 80 संदिग्धों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. अबतक 330 संदिग्धों की जांच करायी गयी है. इनमें 33 संदिग्धों की जांच शुक्रवार को करावायी गयी, जिसमें पांच की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है.

कोरोना पीड़ित वृद्ध की हालत नाजुक, वेंटिलेशन पर

कोलकाता. कोरोना से संक्रमित नयाबाद निवासी वृद्ध की हालत गंभीर बनी हुई है. मरीज की बिगड़ती सेहत के कारण अब उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया है. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार मरीज के शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा लगातार कम हो रही है. इस वजह से उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया है. गौरतलब है कि 66 वर्षीय इस व्यक्ति को 23 मार्च को महानगर पीयरलेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पीड़ित व्यक्ति मेदिनीपुर में एक शादी समारोह में गये थे. वह 12 मार्च को अपनी गाड़ी से नयाबाद लौटे थे.

बताया जा रहा है कि घर लौटने के बाद उन्हें बुखार, सांस लेने में दिक्कत व सर्दी-खांसी की समस्या हुई. उन्होंने पहले एक निजी अस्पताल में इलाज करवाया. 14 मार्च को टाइफाइड की जांच करवायी गयी. रिपोर्ट पॉजेटिव पायी गयी. इसके बाद सेहत में सुधार न होते देख 23 मार्च को पीयरलेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने कोरोना की जांच के लिए उनके नमूने को एसएसकेएम भेजा. रविवार को यह रिपोर्ट पॉजेटिव आयी.

इधर, अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद से ही कोरोना पीड़ित की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें अस्पताल के आइसीयू आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेशन पर रखा गया है. उनकी शरीर में लगातार ऑक्सीजन की मात्रा घटती जा रही थी. उनके परिवार के चार सदस्यों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है.

अमेरिका के एक व्यक्ति से हुआ संक्रमित : स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना पीड़ित उक्त शादी समारोह में अमेरिका से आये एक व्यक्ति के संपर्क में आया था और वहीं संक्रमण हुआ. शादी में और कौन-कौन पहुंचे थे, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें