1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. firing in behala area of kolkata creates terror mtj

कोलकाता के बेहला में 12 घंटे में दो बार चली गोली, दहशत में लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में गोली चलने से दहशत
कोलकाता में गोली चलने से दहशत
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेहला इलाके में स्थित मोचीपाड़ा के मोचीबाजार में 12 घंटे के अंतराल में दो-दो बार फायरिंग की घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गयी है. रविवार को इसकी वजह से काफी देर तक इलाके का माहौल गर्म रहा.

इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोग आतंकित हैं. खबर पाकर पहुंची बेहला थाना की पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि अगले कुछ महीनों में होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनाव में 121 नंबर वार्ड से तृणमूल कांग्रेस का टिकट पाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस के ही दो अलग गुट आपस में अक्सर उलझते रहते हैं.

रविवार को इसी घटना ने बड़ा रूप ले लिया. फायरिंग तक हो गयी. शनिवार रात को दो राउंड एवं रविवार दोपहर को तीन राउंड गोली चलने की जानकारी इलाके के लोगों ने पुलिस को दी. घटनास्थल से कारतूस का एक खोखा बरामद हुआ है.

जयश्री पार्क में पहली बार चली गोली

पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात करीब 1:30 बजे जयश्री पार्क के निकट मंडलपाड़ा में कुछ बदमाशों द्वारा फायरिंग किये जाने की खबर उन्हें मिली थी. खबर पाकर तुरंत भारी संख्या में पुलिस फोर्स वहां पहुंची, लेकिन इसके पहले बदमाश वहां से बाइक लेकर भाग गये थे. बदमाशों ने इलाके की एक दुकान में जमकर तोड़फोड़ की थी.

इतना ही नहीं, असामाजिक तत्वों ने दुकान के बाहर खड़ी एक एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ की थी. इसके बाद गोली चलाकर वहां से फरार हो गये. बदमाशों को पकड़ने के लिए शनिवार रात को ही इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी थी. पुलिस की मौजूदगी में रविवार को दोबारा फायरिंग हुई, ऐसा लोगों का आरोप है.

पुलिस के सामने फिर हुई फायरिंग

पूछताछ में एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात को फायरिंग की घटना के बाद इलाके में पुलिस की तैनाती थी. इसके बावजूद रविवार दोपहर को पुलिस के सामने मोचीपाड़ा के मोचीबाजार में फिर से कुछ बदमाश बाइक पर सवार होकर पहुंच गये. एक महिला का कहना है कि फायरिंग की आवाज सुनकर वह छिपने के लिए भागी. गोली उसके पास से निकल गयी.

महिला ने बताया कि रविवार को बदमाशों ने तीन राउंड फायरिंग की. फायरिंग में किसी तरह उनकी जान बच गयी. रविवार को पुलिस की आंखों के सामने फायरिंग करते हुए बदमाश बाइक पर भागने में सफल हो गये. पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश तक नहीं की.

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी

कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) की टीम वहां पहुंची और बेहला थाना की पुलिस के साथ अपने तरीके से मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस की तरफ से कहा गया है कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें