1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. farmers throwing vegetables on the road for not getting fair price in jalpaiguri in bengal

नाराज किसानों ने जलपाईगुड़ी में ऐसे जताया विरोध...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब नाराज किसानों ने जलपाईगुड़ी में ऐसे जताया विरोध...
जब नाराज किसानों ने जलपाईगुड़ी में ऐसे जताया विरोध...
prabhat khabar

जलपाईगुड़ी (जितेंद्र पांडेय)- जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी में किसानों ने सड़क पर सब्जियां फेंक कर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आरोप लगाया थोक व्यापारी उनसे सब्जियां नहीं ले रहे हैं. परिणामस्वरूप उन्हें सब्जियों का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. खेतों में उपजायी गयी सब्जियों के उचित दाम दिए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को किसानों ने सड़क पर सब्जियां  फेंककर सड़क जाम कर दिया.

किसानों के द्वारा सड़क जाम करने के कारण कुछ देर तक यातायात व्यवस्था प्रभावित रही और आम लोगों को ट्रैफिक जाम से रूबरू होना पड़ा. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस के समझाने पर किसानों ने सड़क जाम हटाया. बता दें कि चुनाव खत्म होने के बाद भी किसानों को फसलों के उचित मूल्य नहीं मिल रहें हैं. उचित मूल्य नहीं मिलने एवं थोक कारोबारियों द्वारा सब्जी नहीं खरीदे जाने को लेकर किसानों को काफी परेशानी हो रही है.

आज सब्जियों की खरीद बिक्री को लेकर किसानों और थोक कारोबारियों में विवाद हो गया. इस विवाद में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. किसानों ने अपना विरोध जताने के लिए सब्जियों को सड़क पर फेंक दिया और प्रदर्शन करने लगे. इस घटना को लेकर थोक विक्रेताओं ने अपना पक्ष रखा. थोक विक्रेताओं का कहना है, सब्जियों की मांग कम होने की वजह से किसानों से सब्जियां नहीं खरीदी जा रही हैं.

थोक विक्रेताओं का कहना है, बुधवार को राम नवमी है. राम नवमी के कारण सब्जियां बिहार नहीं जा रही है. इस वजह से उन लोगों ने कम परिमाण में ही किसानों से सब्जियां खरीदी है. ज्यादा सब्जियां खरीदने से उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं सब्जियां नहीं खरीदने से नाराज किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. बाद में मयनागुड़ी पुलिस के हस्तक्षेप से किसानों ने विरोध प्रदर्शन समाप्त किया.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें