1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. explosives were being brought from bihar bengal police caught the criminal amh

बिहार से लाया जा रहा था विस्फोटक, बंगाल पुलिस ने घात लगाकर कुछ यूं दबोचा अपराधी को

कटवा पुलिस ने बताया कि अपराधी इजाबुल गिरफ्तार कर लिया गया है. कोलकाता एसटीएफ और कटवा थाने की पुलिस की एक टीम पहले से ही गुप्त सूत्र से सूचना मिलने के बाद एसटीके रोड पर घात लगाए हुए थी. वे सफेद कपड़ों में इंतजार कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Crime News
West Bengal Crime News
prabhat khabar

पश्‍चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के कटवा में एक यात्री बस में संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाकर एसटीएफ और कटवा पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक समेत एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ और कटवा पुलिस के संयुक्त अभियान ने यात्री बस से चोरी छिपे यात्री बनकर ले जाया जा रहा करीब 6 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि जांचकर्ताओं ने शनिवार को कटवा थाना के एसटीके रोड पर कटवा गरगाछा बस स्टैंड के पास कटवा-नवद्वीप मार्ग पर नवद्वीप जा रही एक बस पर छापा मारा और बस से 6 किलो विस्फोटक बरामद किया गया.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम इजाबुल शेख है. धृत पूर्व बर्दवान जिले के ही पूर्वस्थली थाने के खरादत्त पाडा इलाके का रहने वाला है. पता चला है कि गिरफ्तार इजाबुल एक पहले से ही दागी बदमाश है. एसटीएफ के पास पहले से ही सूचना थी कि वह लंबे समय से विस्फोटकों की आपूर्ति में शामिल है. कटवा में गुप्त सूचना के बाद एसटीएफ की टीम कटवा थाना पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर यात्री से विस्फोटक को लेकर जा रहे उक्त अपराधी को गिरफ्तार किया है.

सफेद कपड़ों में अपराधी का इंतजार

कटवा पुलिस ने बताया कि अपराधी इजाबुल गिरफ्तार कर लिया गया है. कोलकाता एसटीएफ और कटवा थाने की पुलिस की एक टीम पहले से ही गुप्त सूत्र से सूचना मिलने के बाद एसटीके रोड पर घात लगाए हुए थी. वे सफेद कपड़ों में इंतजार कर रहे थे. कटवा से नवद्वीप जा रही यात्री बस के वहां पहुंचने के बाद पुलिस ने पहले उसे घेर लिया. उसके बाद इजाबुल को पहले बस के अंदर से नीचे उतारा गया. उसके पास से बारूद की थैली जब्त की गई. बैग को भी बहुत सावधानी से नीचे उतारा गया. इजाबुल को गिरफ्तार कर लिया गया.धृत से पूछताछ की जा रही है. उक्त विस्फोटक से भरा यह बैग लेकर वहां कहां जा रहा था.

इजाबुल से पूछताछ जारी

छापामारी में पुलिस को विस्फोटक से भरे दो बैग मिले है. एक में आर्सेनिक सल्फाइड और दूसरे में पोटेशियम क्लोराइड मौजूद था. दोनों रसायनों को मिलाकर बम बनाया जाता है. विस्फोटक बिहार से लाए जा रहे थे. पुलिस को पता चला कि बीरभूम के जरिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों में विस्फोटक की आपूर्ति की जानी थी. इजाबुल से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस चक्र के साथ और कौन कौन लोग शामिल है.

कटवा पुलिस की बड़ी उपलब्धि

सवाल यह भी उठता है कि यात्री बस में ऐसे विस्फोटक ले जाना यात्रियों की सुरक्षा के लिए कितना खतरनाक है. हालांकि जानकार सूत्रों का मानना है कि विस्फोटक के साथ बदमाश की गिरफ्तारी एसटीएफ और कटवा पुलिस की बड़ी उपलब्धि है. इजाबुल अब कटवा पुलिस की हिरासत में है .पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसे रविवार को कटवा कोर्ट ले जाया जाएगा. इससे पहले दो बार बर्दवान से कोलकाता जा रही यात्री बस से इतने विस्फोटक बरामद हो चुके हैं.

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें