1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. exploitation of medical student in biggest govt hospital sskm of kolkata two doctors transferred mtj

बंगाल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल की छात्रा का यौन उत्पीड़न, दो डॉक्टरों का ट्रांसफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एसएसकेएम अस्पताल
एसएसकेएम अस्पताल
File Photo

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल की छात्रा के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. इस मामले में दो डॉक्टरों पर कार्रवाई करते हुए उनका तबादला कर दिया गया है. कोलकाता के राजकीय एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल की छात्रा ने दो डॉक्टरों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

छात्रा की शिकायत पर राज्य सरकार ने दोनों का तबादला कर दिया है. इसके साथ ही डॉक्टरों के एक सहयोगी का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. इस मामले में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है और जांच जारी है. डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करने वाली छात्रा ने पुलिस में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करायी थी.

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग से जारी एक आदेश में कहा गया है कि दोनों आरोपित डॉक्टरों, एक सहायक प्रोफेसर और एसएसकेएम अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट के प्रमुख, जो कथित तौर पर इन दोनों डॉक्टरों की मदद कर रहा था, का तबादला कर दिया गया है.

पुलिस ने कहा है कि छात्रा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि सहायक प्रोफेसर ने फरवरी 2020 में उसका उत्पीड़न शुरू किया, जब वह उनके साथ और विभाग के प्रमुख के साथ एक चिकित्सा सम्मेलन में भाग लेने के लिए हैदराबाद गयी थी. हालात बिगड़ने लगे और छात्रा ने अपनी शिकायत के साथ एसएसकेएम अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क किया.

मार्च में ही बिसाखा समिति ने दोषी ठहराया था

अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि हालांकि मार्च में गठित बिसाखा समिति ने दोनों को दोषी ठहराया था और पीड़िता को लिखित में भी दिया था, लेकिन दोनों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया. अब भारी हंगामे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों का तबादला आदेश जारी किया.

आदेश में कहा गया है कि विभाग के प्रमुख को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया गया है, जबकि आरोपित सहायक प्रोफेसर का ट्रांसफर एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में कर दिया गया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें