1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. exit poll in west bengal election 2021 latest update prashant kishor claim check reality in tmc and bjp exit poll avh

Exit Poll 2021: प्रशांत किशोर बने रहेंगे चुनावी रणनीतिकार या लेंगे संन्यास, एग्जिट पोल का क्या है संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर
Twitter

पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव खत्म हो चुका है. 292 सीटों के लिए टीवी चैनलों के एग्जिट पोल जारी हो चुके हैं. इस बार चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और बीजेपी के अलावा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की साख भी दांव पर है. पीके ने मतदान से पहले दावा किया था कि अगर बीजेपी को थ्री डिजीट में सीटों की संख्या आती है, तो वे चुनावी रणनीति बनाने का काम छोड़ देंगे.

एबीपी सी वोटर्स की सर्वे के मुताबिक बीजेपी को बंगाल में 109 से 121 सीटें आ रही है. वहीं तृणमूल कांग्रेस को 152 से 164 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है. संयुक्त मोर्चा को बंगाल में 14-25 सीटों पर जीत मिल रही है. वहीं रिपब्लिक टीवी सीएनएक्स की सर्वे की मानें तो बंगाल में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती हुई दिखाई दे रही है. बीजेपी को इस सर्वे में 138-148 सीटें दी गई है.

पीके ने किया था ये दावा- बता दें कि बंगाल में चुनावी घमासान के बीच पीके ने दावा किया था कि अगर बीजेपी की सीटों की संख्या बंगाल में थ्री डिजिट को पार कय गई तो वे सन्यास ले लेंगे. पीके ने आगे कहा कि मैं ऐसा फील्ड में काम ही नहीं करुंगा, जिसमें मैं टॉप न रहूं. पीके ने आगे कहा था कि बीजेपी सिर्फ माहौल बनाती है, उसके ग्राउंड पर कुछ नहीं है.

ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार हैं पीके- प्रशांत किशोर बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की चुनावी रणनीतिकार हैं. ममता बनर्जी की पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद पीके और उनकी कंपनी आईपेक को हायर किया था. ममता बनर्जी की पार्टी के कई नेता पीके पर मनमानी करने का इल्जाम लगाकर पार्टी छोड़ गए. वहीं बीते दिनों ममता बनर्जी ने भी दावा किया था कि बीजेपी को 70 से अधिक सीट नहीं आ रही है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें