1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. elephant attack in west bengal jhargram and siliguri district one casualty reported abk

हाथी के आतंक से सहमा बंगाल, झाड़ग्राम में एक की मौत, सिलीगुड़ी जिले के चाय बागान में खौफ

पश्चिम बंगाल में हाथियों के आतंक से कई इलाकों के लोग सहमे हुए हैं. राज्य के झाड़ग्राम और सिलीगुड़ी में हाथियों के हमले के कारण लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं. पश्चिम बंगाल के जंगलमहल के झाड़ग्राम जिले में हाथियों के झुंड के हमले में एक शख्स की मौत हो गई. जबकि, वन विभाग का एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथी के आतंक से सहमा बंगाल
हाथी के आतंक से सहमा बंगाल
प्रभात खबर

Bengal Elephant Attack: पश्चिम बंगाल में हाथियों के आतंक से कई इलाकों के लोग सहमे हुए हैं. राज्य के झाड़ग्राम और सिलीगुड़ी में हाथियों के हमले के कारण लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं. पश्चिम बंगाल के जंगलमहल के झाड़ग्राम जिले में हाथियों के झुंड के हमले में एक शख्स की मौत हो गई. जबकि, वन विभाग का एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जाता है कि झाड़ग्राम प्रखंड के शालबनी के बोरिया में हाथी के हमले में एक शख्स की मौत हो गई. जबकि, हाथी के हमले में वन विभाग का एक गार्ड भी गंभीर रूप से घायल हो गया.

वन विभाग के घायल गार्ड को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है. हाथियों के हमले को देखते हुए वन विभाग की टीम एक्शन में आ गई. हाथियों के झुंड को घनी आबादी से दूर करने की कोशिशें तेज हो गई. लोगों से हाथियों के पास नहीं जाने की अपील भी की गई है.

झाड़ग्राम जिले के अमलाचती हर्बल गार्डन के पास सोमवार को झुंड से अलग हुए एक हाथी ने हमला कर दिया. इस हमले में वन विभाग के लोधासुली रेंज में वनरक्षक बुद्धदेव कृपाण को गंभीर चोटें आईं. झाड़ग्राम में ही हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत की खबर भी सामने आई.

दूसरी तरफ सिलीगुड़ी में भी हाथी का आतंक देखा जा रहा है. जिले के फूलबाड़ी इलाके में सोमवार की सुबह एक हाथी जंगल से निकलकर चाय बागान में घुस गया और जमकर उत्पात मचाया. लोगों का कहना है कि फूलबाड़ी के टाकीमारी में हाथी अचानक एक घर में घुस गया. हाथी को देखते ही घर के लोग बाहर भाग गए. इसके बाद हाथी टाकीमारी के एक चाय बागान में जा घुसा. खबर मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी पहुंचे और हाथी को आबादी से दूर भगाया.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मॉनसून आने के साथ हाथियों को आबादी वाले इलाके में देखा जाता है. अक्सर हाथी खाने की तलाश में जंगल से इंसानी आबादी वाले इलाकों का रूख करते हैं. हाथियों को ग्रामीण भगाने की कोशिश करते हैं और इससे हाथी उग्र होकर हमले करने लगते हैं. विभाग ने लोगों से हाथियों से दूर रहने की अपील की है. यह भी कहा है अगर किसी को भी हाथी दिखता है तो तुरंत विभाग को खबर दें. हाथी को खुद भगाने की कोशिश नहीं करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें