1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. election commission responsable coronavirus second wave madras high court decision tmc attack eci officer in bengal election 2021 avh

मद्रास हाईकोर्ट के फैसले पर बंगाल में सियासत तेज, TMC ने चुनाव आयोग पर बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar Graphics

कोरोना वायरस और चुनाव पर मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के बाद बंगाल में सियासत तेज हो गई है. तृममूल कांग्रेस ने कहा है कि बंगाल में हम शुरू से कह रहे हैं कि चुनाव कोरोना को देखते हुए कराया जाए, लेकिन आयोग ने बीजेपी के दबाव में आकर आठ चरणों में मतदान कराया है. वहीं बीजेपी ने टीएमसी के ऊपर कोरोना को लेकर राजनीतिक करने का आरोप लगाया है.

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने कहा कि बंगाल में हमारी पार्टी शुरू से कोरोना को देखते हुए चुनाव पर अपना रूख साफ कर दी थी, लेकिन आयोग ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया. टीएमसी ने इसी के साथ चुनाव आयोग पर बंगाल की करोड़ों जनता के साथ जान पर खेलने का आरोप लगाया.

बीजेपी का पलटवार- टीएमसी के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता शौमिक भट्टाचार्या ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस कोरोना जैसी आपदा पर राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नियम के तहत ही चुनाव लड़ी है. भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में कोरोना का केस बढ़ा है, वहीं कोलकाता में न तो अस्पताल है और ना ही उसमें बेड. यह पूरी तरह से ममता सरकार के फेल्योर को दिखा रहा है.

मद्रास हाईकोर्ट ने क्या कहा- द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार मद्रास हाईकोर्ट ने कहा है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह जिम्मेदार है. चुनाव के कारण ही देश में कोरोना वायरस इस रफ्तार से बढ़ी है. कोर्ट ने कहा कि अगर इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों पर मर्डर चार्ज का केस लगाया जाए तो गलत नहीं होगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें