1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. election commission registered fir on 13 candidate in bengal chunav 2021 due to coronavirus new guidelines violation wb elecion news in hindi avh

बंगाल चुनाव 2021: 13 उम्मीदवारों को कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करना पड़ा भारी, ECI ने दर्ज की FIR

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ECI
ECI
Prabhat Khabar

बंगाल में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार प्रसार के अंतिम दिन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले 13 उम्मीदवारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. वहीं 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है. बंगाल चुनाव में आयोग ने पहली बार इस तरह की कार्रवाई की है.

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के शेष सातवें एवं आठवें चरण में मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों के खिलाफ कोरोना संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का कथित उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकियां दर्ज कीं और 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया. बताया जा रहा है कि आयोग के इस कार्रवाई से बंगाल के सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है.

चुनाव आयोग से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि आयोग की पूर्ण पीठ ने एक डिजिटल बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों से सख्ती से निपटना जारी रखें.अधिकारी ने बताया कि जिन 13 उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, उनमें से छह बीरभूम जिले से हैं.

वहीं बैठक में कलकत्ता हाईकोर्ट की हस्तक्षेप को लेकर अधिकारियों ने जिक्र किया. आयोग के एक सूत्र ने बताया कि बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारियों से सवाल किया गया कि कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का क्रियान्वयन नहीं किए जाने के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय को हस्तक्षेप क्यों करना पड़ा? बता दें कि बंगाल मे 71 सीटों पर चुनाव होना अब भी शेष है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें