1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. election commission of india sends second notice to mamata banerjee tmc in central force speech cooch behar rally before fourth phase of bengal chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021 : चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को थमाया एक और नोटिस, दीदी बोली- 10 नोटिस भेज दो जवाब मेरा एक ही...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mamata banerjee
mamata banerjee
facebook

चौथे चरण के 44 सीटों पर मतदान से पहले निर्वाचन आयोग ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी एक और नोटिस भेजा है. आयोग ने ममता को यह नोटिस सेंट्रल फोर्स को लेकर दिए गए एक बयान पर भेजा है. टीएमसी प्रमुख ने एक रैली में कहा था कि अगर केंद्रीय बल आपको वोट देने से रोको तो आप महिलाएं मिलकर उनकों घेर लें. चुनाव आयोग ने ममता से 24 घंटे में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है. ममता को इससे पहले भी मुस्लिम वोटरों को एकजुट होकर वोट देने की अपील पर आयोग नोटिस भेज चुकी है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इलेक्शन कमीशन ने ममता बनर्जी को एक और नोटिस थमाया है. नोटिस में ममता बनर्जी के एक भाषण का जिक्र किया गया है. ममता ने कूचबिहार की एक रैली में कहा था कि मैं अपनी मां-बहनों से कह रही हूं कि बाहर से कोई आये व परेशान करे और यदि सीआरपीएफ भी तंग करे, तो उसे घेर लें. एक समूह सीआरपीएफ को घेर लेगा, तो दूसरा समूह वोट दे पायेगा. आयोग ने इसी पर ममता बनर्जी से जवाब मांगा है.

बीजेपी ने दर्ज कराई थी शिकायत - बता दें कि मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने कूचबिहार के डीएम व एसपी से रिपोर्ट मांगी थी. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के बाद ही आयोग ने ममता को नोटिस थमाया है.

ममता ने नोटिस पर दिया ये बयान- इधर, ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के नोटिस पर डोमजूर की एक रैली में जवाब दिया था. ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग को 10 नोटिस भेजना है भेज लें, लेकिन मेरा जवाब नहीं बदलने वाला है. टीएमसी सुप्रीमो ने इसी के साथ इलेक्शन कमीशन पर भी सववाल उठाया.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें