1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eight passengers of vistara airlines mumbai kolkata flight injured at dumdum airport of west bengal three serious mtj

दमदम एयरपोर्ट पर हिल गया विमान, महिला समेत 8 यात्री घायल, 3 की हालत गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वायु वेग और इमरजेंसी ब्रेक ने रोकी यात्रियों की सांस
वायु वेग और इमरजेंसी ब्रेक ने रोकी यात्रियों की सांस
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाताः मुंबई से कोलकाता आयी विस्‍तारा की फ्लाइट यहां एयरपोर्ट पर लैंडिग से कुछ मिनट पहले टर्बुलेंस यानी हवा के तेज व अस्वाभाविक थपेड़ों की चपेट में आ गयी. इसके बाद पायलट ने हवाई पट्टी पर लैंड करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, जिससे फ्लाइट में सवार आठ यात्री घायल हो गये.

इनमें तीन यात्रियों को गंभीर चोटें आयी हैं, जिन्‍हें इलाज के लिए यहां बाइपास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में जांच का आदेश दिया गया है. सूत्रों की मानें, तो गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों के नाम सुदीप रॉय, अनीता अग्रवाल व तिमिरबरन दास बताये गये हैं.

जांच के आदेश

  • कोलकाता के दमदम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी ब्रेक से हिला विमान

  • विस्तारा की मुंबई से आयी फ्लाइट की लैडिंग के वक्त बड़ा हादसा टला

  • तेज हवाओं में फंसा विमान, सुरक्षित लैंडिंग के लिए पायलट ने लगाया ब्रेक

विस्तारा यूके 775 फ्लाइट मुंबई से कोलकाता आ रही थी. विमान में 113 यात्री सवार थे. खराब मौसम के कारण लैंडिंग के दौरान विमान जोर से कांप कर हिल गया. हादसे से बचने के लिए पायलट को अचानक आपातकालीन ब्रेक लगाना पड़ा, जिससे कई यात्री घायल हो गये. विमान शाम को 4:25 बजे एयरपोर्ट पर उतर पाया.

तेज हवाओं का था असर, पायलट ने दिखायी समझ

इस संबंध में कोलकाता एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों का बाइपास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, विस्तारा एयरलाइंस की ओर से बताया गया है कि फ्लाइट को लैंडिंग से 15 मिनट पहले गंभीर वायुवेग का सामना करना पड़ा, जिससे कुछ यात्रियों को चोटें आयीं. जिन यात्रियों को मामूली चोटें आयीं, उन्हें मरहम-पट्टी के बाद रवाना किया गया. घटना की जांच की जा रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें