1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eight legged lambs birth in north 24 parganas district of west bengal crowd calls it miracle mtj

Viral News: बंगाल में आठ पैर वाले अनोखे मेमने का जन्म, लोगों ने बताया चमत्कारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जन्म के थोड़ी ही देर बाद हो गयी विचित्र मेमने की मौत
जन्म के थोड़ी ही देर बाद हो गयी विचित्र मेमने की मौत
Pic For Representation Only

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में एक बकरी ने अनोखे बकरे को जन्म दिया. इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचने लगे. कुछ ही देर में जिस शख्स के घर बकरी ने मेमने को जन्म दिया वहां भारी भीड़ जुट गयी. इस बकरे के आठ पैर थे. दो कूल्हे थे. लोगों ने इसे चमत्कार बताना शुरू कर दिया. लेकिन, जन्म के कुछ ही देर बाद मेमने की मौत हो गयी.

मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिला का है. जिला के बनगांव सब डिवीजन के घटबाउर पंचायत में स्थित कालमेघा इलाके में एक बकरी ने 8 पैर वाले मेमने को जन्म दिया, तो उसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस अजीबोगरीब मेमने के जन्म दिन की खबर देखते ही देखते दूर-दूर तक फैल गयी.

इसके बाद लोग इस आठ पैर और दो कूल्हे वाले मेमने को देखने के लिए बकरी के मामलिक सरस्वती मंडल के घर पहुंचने लगे. सबकी जुबान पर यही चर्चा थी कि आखिर यह क्या है? क्या यह कोई चमत्कार है? बताया जाता है कि जन्म के 10 से 20 मिनट के भीतर ही इस विचित्र मेमने की मौत हो गयी. मवेशियों के डॉक्टरों का कहना है कि बर्थ डिफेक्ट के कारण ऐसा होता है.

बताया गया है कि सरस्वती मंडल की बकरी ने एक साथ दो मेमनों को जन्म दिया था. इनमें एक बछड़ा तो सामान्य है, लेकिन दूसरा विचित्र था. विचित्र मेमने को लोग चमत्कारी मेमना भी बता रहे थे. उनका कहना था कि इसके पहले उन्होंने कभी ऐसा मेमना नहीं देखा. असामान्य मेमने की तो मौत हो गयी, लेकिन दूसरा सामान्य मेमना और उसकी मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें