1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eight bjp mlas tender resignations from the chairmanship of the assembly committees and standing committees of bengal assembly abk

मुकुल रॉय के PAC चेयरमैन बनने पर ‘महासंग्राम’, BJP विधायकों का विधानसभा की सभी समितियों से इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकुल रॉय के PAC चेयरमैन बनने पर महासंग्राम
मुकुल रॉय के PAC चेयरमैन बनने पर महासंग्राम
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Mukul Roy PAC Chairman Controversy: पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (PAC) मतलब लोक लेखा समिति का चेयरमैन टीएमसी नेता मुकुल रॉय को बनाया गया है. इसको लेकर बीजेपी का विरोध लगातार जारी है. अब, हालात ऐसे बन गए हैं कि मंगलवार को बीजेपी के आठ विधायकों ने विधानसभा की सभी नौ कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. इसमें बीजेपी विधायक मिहिर गोस्वामी, मनोज तिग्गा, कृष्णा कल्याणी समेत अन्य शामिल हैं.

आठ बीजेपी विधायकों ने दिया इस्तीफा 

पश्चिम बंगाल विधानसभा में उप नेता मनोज तिग्गा के नेतृत्व में आठों बीजेपी विधायकों ने स्पीकर बिमान बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने मुकुल रॉय को लोक लेखा समिति का चेयरमैन बनाने का विरोध किया और सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. कुछ दिनों पहले बीजेपी छोड़कर टीएमसी में जाने वाले मुकुल रॉय को लोक लेखा समिति का चेयरमैन बनाया गया है. यह पद विपक्ष के पास रहता है. टीएमसी सरकार में मुकुल रॉय को घर वापसी को इनाम मिला है. समिति को सरकार के लेखा और वित्त से जुड़े मामलों को देखना होता है.

बीजेपी विधायकों के इस्तीफे की छायाप्रति
बीजेपी विधायकों के इस्तीफे की छायाप्रति
प्रभात खबर
विधानसभा में बीजेपी के उप नेता मनोज तिग्गा के मुताबिक उनके अलावा कृष्णा कल्याणी, विष्णु प्रसाद शर्मा, निखिल रंजद दे, दीपक बर्मन, मिहिर गोस्वामी, हर्षित बर्मन और अशोक कीर्तनिया ने विधानसभा की आठ समितियों से इस्तीफा दिया है. बीजेपी विधायकों ने नौ जुलाई से इस्तीफा देने का जिक्र किया है. इस मसले पर स्पीकर बिमान बनर्जी के जांच करने की बात भी सामने आई है. कुछ दिनों से मुकुल रॉय को समिति का चेयरमैन बनाने पर हंगामा भी हो रहा है.
मुकुल रॉय को लोक लेखा समिति का चेयरमैन बनाने का विरोध

मुकुल को मिला घर वापसी का इनाम?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के हाथ में तीसरी बार लगातार बंगाल की कमान आई है. ममता बनर्जी के सीएम बनने के बाद ही मुकुल रॉय की घर वापसी की अटकलें लग रही थी. आखिरकार मुकुल रॉय ने बीजेपी छोड़कर घर वापसी का ऐलान कर दिया है. उन्हें पार्टी में शामिल करने के वक्त ममता बनर्जी ने कहा था कि मुकुल रॉय को पुराना सम्मान और प्रतिष्ठा दी जाएगी. अब, मुकुल रॉय को विधानसभा की लोक लेखा समिति का चेयरमैन बना दिया गया है. इसको लेकर बीजेपी विधायकों का विरोध जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें