1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eci transfer five ias and ips officer including jhargram dm election commission action 48 hours before polling in west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021 : मतदान से 48 घंटे पहले झारग्राम डीएम समेत पांच IAS-IPS पर ECI की कार्रवाई, चुनाव कार्य से दूर रहने के निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sunil arora
sunil arora
file

Bengal Chunav 2021 : प्रथम चरण के चुनाव के ठीक पहले चुनाव आयोग ने झारग्राम जिले की डीएम व जिला चुनाव अधिकारी आयशा रानी को चुनाव आयोग ने हटा दिया है और उनकी जगह पर जॉयशी दासगुप्ता को जिले का चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने चार आइपीएस अधिकारियों को भी हटाने का निर्देश दिया है और कहा है कि सभी अधिकारियों को चुनाव की ड्यूटी से अलग रखना होगा.

चुनाव आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य के वेस्ट जोन के एडीजी संजय सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है और उनके स्थान पर डॉ राजेश कुमार को वेस्ट जोन का एडीजी नियुक्त किया गया है. इसी प्रकार, डायमंडहार्बर के पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी के स्थान पर अरिजीत सिन्हा, कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक डॉ के कन्नान के स्थान पर देवाशीष धर व डीसीपी दक्षिण कोलकाता सुधीर नीलकांतम के स्थान पर आकाश मघारिया को उनका पदभार सौंपा गया है.

आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, झारग्राम जिले की जिला चुनाव अधिकारी आयशा रानी चुनाव संपन्न होने तक मुख्य सचिव के कार्यालय में नियुक्त रहेंगी. इससे पहले चुनाव आयोग ने बंगाल के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ और डीजीपी वीरेंद्र को हटाया था.

बंगाल में 27 मार्च को है चुनाव- पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव होना है. राज्य के पांच जिलों में इस दौरान वोट डालें जाएंगे, जिसमें झारग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिमी मेदिनीपुर और पूर्व मेदिनीपुर सीट शामिल है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें