1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eci made a big change in the rules of election campaign after cooch behar firing case in west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Election 2021: कूचबिहार फायरिंग के बाद ECI ने चुनाव प्रचार के नियमों में किया बड़ा बदलाव, देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CEC Sunil Arora
CEC Sunil Arora
Facebook

WB Assembly Election 2021: कूचबिहार में सीआईएसएफ की फायरिंग के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार प्रसार के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब चुनाव के 72 घंटे पहले ही उक्त इलाके में प्रचार का शोर थम जाएगा. आयोग ने यह नियम बंगाल चुनाव के चौथे चरण के मतदान के बाद जारी किया है.

जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग ने कूचबिहार जिले की घटना के बाद अब नया निर्देश जारी किया है. आयोग के निर्देश के अनुसार पांचवें चरण में 72 घंटे पहले ही चुनाव थम जायेगा. पांचवे चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होना है. बंगाल में चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, जिसमें कुल 135 सीटों पर वोटिंग हो गया.

159 सीटों पर वोटिंग बाकी- पश्चिम बंगाल में अभी 159 सीटों पर वोटिंग बाकी है. राज्य में चार चरण में 135 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. अगले चार चरण के चुनाव होने बाकी हैं. राज्य में अब पांचवे चरण का चुनाव 17 अप्रैल, छठे चरण का 22 अप्रैल, सातवें चरण का 26 अप्रैल और आठवें चरण का 29 अप्रैल को मतदान है.

इधर, पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) डॉ आरिज अफताब ने बताया कि शनिवार को कूचबिहार में दो घटनाओं को छोड़ अन्य सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. उन्होंने बताया कि शीतलकूची विधानसभा केंद्र के बूथ नंबर 126 पर फायरिंग की घटना में चार लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के उपद्रव के कारण केंद्र बल को गोली चलानी पड़ी. इस मामले में डीएम और एसपी से संपूर्ण मामले की रिपोर्ट मांगी गयी है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें