1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. ec in action again tmc leader firhad hakim resigns from post of administrator of kolkata municipal corporation before bengal election 2021 mtj

बंगाल में फिर चला चुनाव आयोग का चला चाबुक, TMC नेता फिरहाद हकीम को देना पड़ा इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Firhad Hakim ने कोलकाता नगर निगम के प्रशासक पद से दिया इस्तीफा
Firhad Hakim ने कोलकाता नगर निगम के प्रशासक पद से दिया इस्तीफा
फाइल फोटो

कोलकाता : चुनाव आयोग के निर्देश के बाद कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के प्रशासक फिरहाद हकीम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सोमवार से राज्य के हर निगम और नगरपालिका में सरकारी अफसरों की नियुक्ति की जायेगी.

निर्वाचन आयोग ने अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए शनिवार को पश्चिम बंगाल के नगर निगमों में राजनीतिक नियुक्ति के तहत नियुक्त किये गये प्रशासकों के आचार संहिता लागू रहने तक बोर्ड के कार्यक्रमों में शामिल होने पर रोक लगा दी.

आयोग ने एक बयान में कहा कि चुनाव प्रक्रिया की पादर्शिता एवं निष्पक्षता को लेकर मतदाताओं के मन में होने वाली वाजिब आशंका से बचने के लिए यह आदेश जारी किया गया है.

आयोग ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव शहरी विकास विभाग की अध्यक्षता वाली समिति को निर्वाचन आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए आचार संहिता लागू रहने तक प्रशासक या प्रशासकों के बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए सरकारी अधिकारियों की नियुक्ति करनी चाहिए.

आदेश में राज्य सरकार से सोमवार (22 मार्च) सुबह 10 बजे तक अनुपालन रिपोर्ट भेजने को कहा गया है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए 27 मार्च से आठ चरणों में मतदान होने हैं जबकि मतगणना दो मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें