1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. ec cancels election on jangipur seat in murshidabad after rsp candidate death bengal chunav 2021 avh

Bengal Assembly Election 2021: ECI ने मुर्शिदाबाद के जंगीपुर सीट पर रद्द किया चुनाव, ये है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच जंगीपुर सीट पर होने वाले चुनाव को इलेक्शन कमीशन ने रद्द कर दिया है. यहा जानकारी चुनाव आयोग ने एक आदेश जारी कर दी है. जंगीपुर के आरएसपी कैंडिडेट की रात में मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद आयोग ने यह कदम उठाया है. बता दें कि जंगीपुर में 26 अप्रैल को चुनाव होना था.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाला चुनाव रद्द कर दिया गया है. चुनाव आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जंगीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी के निधन की कोरोना से मौत के बाद यह निर्णय लिया गया है.

ये थे कैंडिडेट - जंगीपुर सीट से बीजेपी की ओर से जहां गोलाम मोदर्शा उम्मीदवार हैं. वहीं टीएमसी ने ममता सरकार में श्रम मंत्री रहे जाकिर हुसैन को टिकट दिया है. लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन की ओर से यह सीट आरएसपी के खाते में गई थी, लेकिन कोरोना की वजह से उसके कैंडिडेट का कल निधन हो गया.

2016 का चुनाव रिजल्ट- 2016 में इस सीट से टीएमसी की ओर से जाकिर हुसैन ने जीत दर्ज की थी. हुसैन ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी सोमनाथ सिंहा राय को करीब 20 हजार वोटों से हराया था. वहीं कांग्रेस के मो. शोहराब तीसरे स्थान पर थे. ममता बनर्जी ने इस सीट पर जीत दर्ज कर आने वाले जाकिर हुसैन को कैबिनेट में मंत्री भी बनाया था.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें