1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eastern india motion pitcutre association demands relief package from west bengal chief minister mamata banerjee mtj

सिनेमा हॉल के लिए राहत पैकेज जारी करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी? EIMPA ने लिखी ये चिट्ठी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इम्पा ने ममता को लिखा खत
इम्पा ने ममता को लिखा खत
Prabhat Khabar

कोलकाताः पिछले एक साल से कोरोना की पाबंदियों के कारण एकल स्क्रीन सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स की बढ़ी मुश्किलों के बीच ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआइएमपीए) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से ‘खस्ताहाल’ सिनेमा हॉल के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की अपील की है.

ईआइएमपीए ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर राज्य सरकार द्वारा महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन देने का वादा करते हुए सिनेमा हॉल संचालकों की परेशानियों के बारे में अवगत कराया है. पत्र में कहा गया कि पिछले साल 17 मार्च से कुछ महीनों तक और इस साल एक मई से प्रदर्शन रद्द होने के कारण सिनेमा हॉल संचालकों के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन दे पाना कठिन हो गया है.

ईआइएमपीए के पदाधिकारी रतन साहा ने कहा, ‘हमने सरकार से तीन साल का सॉफ्ट लोन (ब्याजमुक्त या कम दर पर कर्ज) भी मुहैया कराने का अनुरोध किया है.’ ईआइएमपीए ने एक पत्र में सिनेमा हॉल की स्क्रीन के अनुरूप बंदी के महीने के हिसाब से तीन साल के लिए दो लाख रुपये से पांच लाख रुपये तक का ‘सॉफ्ट लोन’ मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

पत्र में दावा किया गया है कि एकल पर्दे (स्क्रीन) वाले सिनेमा हॉल के संचालन पर 15 लाख रुपये लागत के साथ इसके लिए कर्ज भुगतान पर एक साल की छूट दी जाये. वितरकों के शीर्ष संगठन ने कहा कि बंदी के दौरान बिजली शुल्क, किराया, बकाया और सिनेमा हॉल को पुन: चालू अवस्था में लाने के लिए वित्तीय मुआवजे की जरूरत है. इसके अलावा कर में भी छूट की मांग की गयी है.

ईआइएमपीए सूत्रों ने बताया कि एक मई को लगायी गयी पाबंदी के पहले 250 में से 120 एकल स्क्रीन सिनेमा हॉल चल रहे थे. इनके अलावा कुछ अस्थायी तौर और कुछ सिनेमा हॉल हमेशा के लिए बंद हो गये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें