1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. during work on railway line railway worker cut off from train demonstration and fight on demand for safety in east bardhaman bengal

पूर्वी बर्दवान में ट्रेन से कटकर रेलकर्मी की मौत, सुरक्षा की मांग पर प्रदर्शन और मारपीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेल लाइन पर ट्रेन से कटकर रेलवे कर्मी की मौत, सुरक्षा की मांग पर प्रदर्शन और मारपीट
रेल लाइन पर ट्रेन से कटकर रेलवे कर्मी की मौत, सुरक्षा की मांग पर प्रदर्शन और मारपीट
prabhat khabar

पूर्वी बर्दवान (मुकेश तिवारी) : पूर्वी बर्दवान जिले के खाना जंक्शन रेलवे स्टेशन के रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह काम करने के दौरान ट्रेन से कटकर एक रेलवे कर्मी की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतक की पहचान हरिहर यादव के रूप में हुई है. इस घटना के बाद रेलवे कर्मियों में नाराजगी देखी गयी. हरिहर यादव के विभाग के कर्मियों समेत अन्य रेलवे कर्मियों ने बर्दवान रेलवे स्टेशन पहुंचकर सुरक्षा की मांग पर विभाग के अधिकारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

प्रदर्शन के साथ ही उनमें मारपीट भी शुरू हो गयी. हालांकि मौके पर जीआरपी तथा आरपीएफ ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. इस घटना के बाद रेलवे कर्मचारियों ने आरोप लगाया उनकी सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं है. उन्हें बिना सुविधा के काम पर भेजा जा रहा है. उनकी फरियाद यहां कोई नहीं सुनता है. आज हरिहर यादव ने काम के दौरान अपनी जान गंवा दी. इसका जिम्मेवार कौन है?

रेलवे कर्मियों का आरोप है, अगर विभाग उनके बारे में सचेत रहता तो शायद आज ये घटना नहीं घटती. वहीं इस घटना के बाद से रेलवे कर्मचारियों में उबाल देखा गया और सभी एकजुट होकर इसका विरोध कर रहे हैं. विरोध जता रहे कर्मियों का यह भी आरोप है, मौजूद विभाग के अधिकारी उनसे ज्यादा काम करवाते हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं करता है. वहीं विभाग के अधिकारी के खिलाफ आरोप लगाते हुए रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें उनके पद से हटाने की मांग की है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें