1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. drug peddler of durgapur arrested in kolkata with heroine worth rs 26 crore mtj

कोलकाता में 26 करोड़ की हेरोइन के साथ दुर्गापुर का कुख्यात ड्रग तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
25.88 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार तापस रे
25.88 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार तापस रे
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 26 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ईएम बाईपास इलाके से तापस रे (36) नामक युवक को पकड़ा. यह शख्स दुर्गापुर का कुख्यात ड्रग तस्कर बताया जाता है.

कोलकाता पुलिस की एसटीएफ को विश्वस्त सूत्रों से पता चला था कि दुर्गापुर का कुख्यात ड्रग्स तस्कर अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल से हेरोइन की बड़ी खेप लेकर जाने वाला है. शनिवार को दिन में करीब 12:10 बजे मिली इस सूचना के आधार पर पुलिस ने प्रगति मैदान थाना इलाका के ईएम बाईपास के निकट कैप्टन भेरी से तापस रे को धर दबोचा.

पुलिस ने रॉयल एनफील्ड बाइक से जा रहे तापस राय को रोककर उसकी तलाशी ली, तो उसके कब्जे से भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई. जब्त की गयी हेरोइन का वजन करीब 5.177 किलोग्राम है. इंटरनेशनल ग्रे मार्केट में इसकी कीमत 25.88 करोड़ रुपये बतायी गयी है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया शख्स तापस रे (36) बीरभूम जिला के दुबराजपुर थाना अंतर्गत जलपाई इलाके का रहने वाला है. उसका घर पश्चिमी बर्दवान जिला के कांकसा थाना के गोपालपुर पोस्ट ऑफिस अंतर्गत आने वालले गोपालपुर उत्तरपाड़ा गांव में है.

नारकोटिक्स एक्ट के तहत तापस को किया गिरफ्तार

हेरोइन की बरामदगी के बाद तापस रे को 17 जुलाई की शाम को 6 बजे एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(सी)/29 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. उसे रविवार को चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जायेगा.

प्लास्टिक में पैक करके रखे थे ड्रग्स
प्लास्टिक में पैक करके रखे थे ड्रग्स
Prabhat Khabar

संयुक्त आयुक्त (एसटीएफ) वी सोलोमन नेशा कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कुख्यात ड्रग्स सप्लायर है. उसे दुर्गापुर, बर्दवान एवं बीरभूम जिलों में कई थाने की पुलिस काफी दिनों से ढूंढ रही थी. आरोपी कहां से इतनी भारा मात्रा में ड्रग्स लाया था और कोलकाता में किसे देने आया था, इस बारे में उससे पूछताछ कर उसके गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पश्चिम बंगाल से बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी होती है. आमतौर पर हेरोइन और अन्य नशीले पदार्थों की खेप बांग्लादेश सीमा के आसपास से पकड़ी जाती रही है. हाल के दिनों में यह पहला मौका है, जब ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप कोलकाता में पकड़ी गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें