1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. double blow for bjp before bengal chunav 2021 young lady leader arrested with drugs in kolkata special court summons amit shah west bengal latest news mtj

भाजपा को दोहरा झटका, युवा महिला नेता ड्रग्स के साथ गिरफ्तार, अमित शाह को कोर्ट का समन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pamela Goswami और Amit Shah.
Pamela Goswami और Amit Shah.
Prabhat Khabar
  • न्यू अलीपुर इलाके के एनआर एवेन्यू से पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • पुलिस का दावा, 10 लाख रुपये मूल्य के 100 ग्राम कोकीन जब्त

  • दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मामले की हो रही है जांच

  • अभिषेक बनर्जी की याचिका पर जारी हुआ अमित शाह को समन

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शुक्रवार को दोहरा झटका लगा. भारतीय जनता युवा मोर्चा की महिला नेता पामेला गोस्वामी को पुलिस ने ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर लिया, तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक स्पेशल कोर्ट ने 22 फरवरी को अदालत में पेश होने का समन जारी किया.

पुलिस ने बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर कोलकाता के न्यू अलीपुर थाना की पुलिस ने हुगली जिला की भाजपा युवा मोर्चा की सचिव पामेला गोस्वामी को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया. इन पर कोकीन की तस्करी करने का आरोप है. इस मामले में पामेला, उसके दोस्त और प्राइवेट सिक्यूरिटी गार्ड को गिरफ्तार किया गया है.

पामेला के साथ जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसका नाम प्रवीर कुमार दास है. उसके सिक्यूरिटी गार्ड का नाम सोमनाथ चटर्जी है. पामेला और प्रवीर क्रमश: कोलकाता के पाटुली एवं पंचशायर इलाके के रहने वाले हैं, जबकि पामेला का गार्ड बर्दवान जिला औसग्राम का रहने वाला है. पुलिस का दावा है कि पामेला के पास से 100 ग्राम कोकीन जब्त किया गया है. इसका बाजार मूल्य करीब 10 लाख रुपये है.

पुलिस का कहना है कि उन्हें गुप्त जानकारी मिली थी कि दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके में कुछ दिनों से चोरी-छिपे ड्रग्स बेचा जा रहा है. इस जानकारी के बाद शुक्रवार को दोपहर में न्यू अलीपुर इलाके में स्थित एनआर एवेन्यू में कैफे के पास प्राइवेट कार रोककर पुलिस ने कार की तलाशी ली.

पुलिस का दावा है कि इस कार के अंदर से 100 ग्राम कोकीन जब्त किया गया. प्राथमिक जांच में पता चला कि पामेला ने न केवल ड्रग्स का धंधा शुरू किया था, बल्कि वह खुद भी ड्रग्स का सेवन करती थी. ड्रग्स लाये गये थे और ये लोग कहां-कहां इसकी सप्लाई करते थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है.

कल कोर्ट में होगी पेशी

तीनों को शनिवार को अलीपुर कोर्ट में पेश किया जायेगा. उधर, इस मामले में विरोधाभासी सूचनाएं आ रही हैं. कहा जा रहा है कि पामेला को फंसाने के लिए पुलिस ने साजिश रची है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा है कि चुनाव से पहले भाजपा को बदनाम करने के लिए सरकार की शह पर यह सब किया गया है.

अमित शाह को 22 को कोर्ट में पेश होने का आदेश

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में एक विशेष अदालत ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर मानहानि मुकदमे के संबंध में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को समन जारी कर 22 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से या किसी वकील के माध्यम से पेश होने को कहा.

विधाननगर में सांसदों व विधायकों से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली अदालत के विशेष न्यायाधीश ने निर्देश दिया कि अमित शाह का उस दिन सुबह 10 बजे ‘व्यक्तिगत रूप से या किसी वकील के जरिये’ उपस्थित होना आवश्यक है. ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की ओर से दायर मानहानि मामले में शाह को यह आदेश जारी किया गया है.

दो साल पुराने मामले में बढ़ी अमित शाह की मुश्किलें

अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने एक प्रेस नोट में दावा किया कि अमित शाह ने 11 अगस्त 2018 को कोलकाता के मेयो रोड पर भाजपा की रैली में तृणमूल सांसद और उनके मुवक्किल तृणमूल नेता के खिलाफ कुछ अपमानजनक बयान दिये थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें