1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. dinesh trivedi a close aid of mamata banerjee and tmc rajya sabha member announced resignation from upper house before bengal chunav 2021 mtj

बंगाल चुनाव से पहले ममता की पार्टी में दिनेश त्रिवेदी को क्यों हुई घुटन, राज्यसभा में ही TMC सांसद ने कर दिया इस्तीफे का एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज्यसभा की सदस्यता से दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा.
राज्यसभा की सदस्यता से दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा.
Twitter

कोलकाता/नयी दिल्ली : ममता बनर्जी के करीबी तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में ही इस्तीफे का एलान कर दिया. दिनेश त्रिवेदी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में रेल मंत्री रहे थे. रेल किराया बढ़ाने की वजह से ममता बनर्जी ने उन्हें रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया था.

श्री त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि उनके राज्य में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. संसद में वह इस बारे में कुछ नहीं बोल पा रहे हैं. इसलिए राज्यसभा की सदस्यता से आज इस्तीफा दे रहे हैं.

श्री त्रिवेदी ने इस्तीफा देने से पहले अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का धन्यवाद किया कि उन्हें राज्यसभा में भेजा. कहा कि उनके राज्य में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं और वह यहां बैठकर कुछ नहीं कर पा रहे हैं. इसकी वजह से उन्हें सदन में घुटन महसूस होती है.

श्री त्रिवेदी ने कहा कि उनकी अंतरात्मा कह रही है कि वह जब यहां रहकर कुछ कर ही नहीं सकते, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करते रहेंगे.

स्वामी विवेकानंद के उस कथन को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘उठो, जागो और तब तक मत रुको, जब तक अपने लक्ष्य को हासिल न कर लो’. उन्होंने कहा कि यहां रहकर वह कुछ नहीं बोल पायेंगे, तो उनका यहां होना बेकार है. इसलिए वह राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देते हैं.

राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद माना जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी तृणमूल कांग्रेस से भी इस्तीफा दे सकते हैं. टीएमसी से इस्तीफा देने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें