1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. defence minister rajnath singh is coming to mamtas stronghold west bengal to hold rallies

ममता के गढ़ में हुंकार भरने आ रहे हैं राजनाथ सिंह

By Guest Contributor
Updated Date
राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह
File Photo

कोलकाता : विधानसभा चुनाव 2021 में बीजेपी कोई चूक नहीं छोड़ना चाहती है. इस बाबत एक के बाद एक बीजेपी के कद्दावर नेताओं का बंगाल में आना शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिर से बंगाल आने का कार्यक्रम निश्चित होने के साथ ही खबरें आ रही हैं कि अब जल्द ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बंगाल में हुंकार भरने आ रहे हैं.

बंगाल में वे करीब 10 दिनों तक रहने वाले हैं. इनका यह दौरा अन्य नेताओं की तुलना में काफी ज्यादा दिनों का है और कयास लगाया जा रहा है कि इससे तृणमूल को करारा झटका लगेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह 5 राज्यों में सभाएं करने वाले हैं.

मगर इन राज्यों में प्रमुख तौर पर बंगाल और असम पर फोकस किया जायेगा. बंगाल में 10 दिनों तक रहने के दौरान वे रोजाना 3 से 4 सभाएं करेंगे. इस बाबत 10 दिनों में वे करीब 40 से 50 सभाएं करेंगे और बंगालवासियों को संबोधित करेंगे.

वहीं बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह 5 राज्यों का दौरा करेंगे और करीब 54 रैलियों को संबोधित करेंगे. हालांकि उनका ज्यादा फोकस बंगाल ही रहेगा. मालूम हो कि गत मंगलवार को ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्ग्ज नेता योगी आदित्यनाथ ने मालदा जिले में जनसभा को संबोधित किया था.

गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव में 294 सीटें है. वर्तमान में ममता बनर्जी की सरकार है. वर्ष 2016 में तृणमूल कांग्रेस ने 211 सीट जीतकर सरकार गढ़ा था. उस दौरान कांग्रेस को 44, वाममोर्चा को 26 सीटें मिली थी जबकि भाजपा को केवल तीन सीट पर ही संतोष करना पड़ा था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें