1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cpm leader surya kant mishra attacks mamata banerjee trinamool congress and narendra modi before announcement of bengal election 2021 date said bjp will ruin west bengal mtj

तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी पर बरसे माकपा नेता सूर्यकांत मिश्रा, बोले- लोगों को बांटकर बंगाल को तहस-नहस कर देंगे ये लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021: ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी पर बरसे सूर्यकांत मिश्र.
Bengal Chunav 2021: ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी पर बरसे सूर्यकांत मिश्र.
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : केंद्र की भाजपा सरकार ने लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से श्रमिकों, मजदूरों की पीड़ा को नहीं समझा, उसी तरह राज्य की तृणमूल सरकार का भी गरीबों के दर्द से कोई लेना-देना नहीं है. ऐसी सरकार के खिलाफ, इनके नेताओं के खिलाफ लोगों का आक्रोश जायज है. देश के जिस राज्य में भाजपा की सरकार है, वहां लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है. ये लोग बंगाल को तहस-नहस करने के इरादे से यहां आये हैं.

ये बातें माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य सूर्यकांत मिश्र ने सोमवार को कहीं. उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार पश्चिम बंगाल में विभाजन पैदा करने का षड्यंत्र रच रही है. हम इसका माकूल जवाब देंगे. श्री मिश्र ने कहा कि पूर्वी बर्दवान जिला के देवान दिघी में 22 फरवरी 2012 को सीपीएम के प्रदीप ता और कमल गायन की दिन-दहाड़े तृणमूल के जल्लादों ने नृशंस हत्या कर दी.

सूर्यकांत मिश्र ने कहा कि जिस तरह से प्रदीप तथा कमल की तृणमूल के जल्लादों ने हत्या की थी, वह पश्चिम बंगाल के लिए कलंक है. निहत्थे लोगों की दिन-दहाड़े गोली मारकर की गयी हत्या, जघन्य अपराध है. कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिस तरह से पश्चिम बंगाल में तृणमूल और भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए जनता के बीच विभाजन पैदा करने में जुटी है, उससे राज्य की जनता को सावधान रहने की जरूरत है.

श्री मिश्र ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुखिया ने जिस तरह से भ्रष्टाचार फैलाया, जिस तरह से उनके नेता लूट-खसोट की राजनीति करते रहे हैं, इसके बारे में जनता जानती है. पंचायत चुनाव में शासक दल के गुंडों ने पंचायत में मताधिकार छीनने की कोशिश की. कमोबेश भाजपा का भी यही हाल है. भाजपा राज्य की जनता को बरगला कर वोट पाने का षड्यंत्र रच रही है. जनता को इससे बचने की जरूरत है.

त्रिशंकु विधानसभा बनी, तो भाजपा-तृणमूल मिलकर बनायेंगे सरकार

उन्होंने कहा कि देश में किसानों की जो स्थिति उत्पन्न हुई है, इसका जिम्मेदार और कोई नहीं, केंद्र की भाजपा सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी हैं. पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली सरकार को गरीबों तथा उनके दर्द से कोई लेना-देना नहीं है. श्री मिश्र ने कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु सरकार आती है, तो तृणमूल और भाजपा मिलकर सरकार बना लेंगे.

सीपीएम ही जनता का सच्चा हमदर्द : सूर्यकांत

सूर्यकांत मिश्र ने कहा कि पश्चिम बंगाल में यदि वास्तव में कोई जनता का मर्म समझता है, तो वह एकमात्र सीपीएम पार्टी है. श्री मिश्र ने कहा कि आज प्रधानमंत्री हुगली में जनसभा कर रहे हैं. आप समझ सकते हैं कि राज्य में भाजपा के नेताओं का इतना शोर-गुल किस नीयत से है. सत्ता पाने से ज्यादा पश्चिम बंगाल को तहस-नहस करने की योजना है.

इस अवसर पर जिला सीपीएम पार्टी सचिव अचिंतो मल्लिक ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने हमारे कॉमरेडों की हत्या की, उनका विचार जनता करेगी. और तीन माह में यह सरकार राज्य से सत्ताच्युत हो जायेगी. मौके पर सीपीएम जिला नेता अमल हलदार के अलावा अन्य नेताओं ने भी अपने विचार रखे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें