1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. covid19 coronavirus new case found in west bengal

Coronavirus: पश्चिम बंगाल में एक और कोरोना संक्रमित मिला, संख्या बढ़कर हुई 10

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हुई
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हुई
pti photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब इसका संक्रमण जिलों में भी फैलने लगा है. राजधानी कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना के नयाबाद में रहने वाले 66 साल के एक अधेड़ के शरीर में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वह फिलहाल कोलकाता के पीयरलेस अस्पताल में भर्ती हैं.

राज्य स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी. बताया गया है कि 23 मार्च से वह अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें सर्दी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके बाद उनके खून के नमूने को कोरोना संक्रमण से संबंधित जांच के लिए बेलियाघाटा नाइसेड अस्पताल में बुधवार को भेजा गया था. देर रात इसकी रिपोर्ट आयी है जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है. अस्पताल ने उन्हें विशेष आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया है. इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेजी गयी है.

विभाग के अधिकारी गुरुवार को अस्पताल में पहुंचकर चिकित्सकों से बात करेंगे. इस अधेड़ उम्र के व्यक्ति के शरीर में संक्रमण को लेकर राज्य प्रशासन चिंता में पड़ गया है. खास बात यह है कि यह व्यक्ति ना तो विदेश गये थे और ना ही किसी दूसरे राज्य में. नयाबाद में जहां इनका घर है वहां थोड़ी दूर पर ही राज्य सचिवालय की उस डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी का भी घर है जिसका बेटा सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था. वह लंदन से लौटा था और कोलकाता आकर यहां वहां घूम फिर रहा था. वहीं से संक्रमण फैला है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. यह भी पता चला है कि कुछ दिन पहले यह व्यक्ति मेदनीपुर के एक शादी के अनुष्ठान में गये थे. वहां से भी संक्रमण फैला हो सकता है. क्योंकि उस शादी में भी विदेश से लौटे कुछ लोग आये थे और वृद्ध का संपर्क उन लोगों से हुआ था. उस शादी में विदेश से लौटे कौन-कौन से लोग आये थे, इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच में जुट गये हैं.

उल्लेखनीय है कि फिलहाल कोलकाता के बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित आठ लोग भर्ती हैं. कोलकाता के ही आमरी अस्पताल में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की मौत पहले ही इस बीमारी की वजह से हो चुकी है इस तरह से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 10 हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें