1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus latest update in west bengal news hindi bengal assembly election before corona casese speed hike in kolkata chunav avh

Bengal Assembly Election 2021 : चुनाव से पहले डराने लगी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 300 से अधिक केस, दो की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोनावायरस
कोरोनावायरस
पीटीआई

बंगाल में चुनाव से पहले कोरोना की रफ्तार जराने लगी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 383 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, जबकि महामारी से दो लोगों की मौत भी हुई है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 22,779 नमूने जांचे गये हैं. वहीं अब तक 5,80,209 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 298 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसी के साथ स्वस्थ होनेवाले लोगों की संख्या बढ़ कर 5,66,526 हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 3,380 है, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं अब तक 10,303 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य का रिकवरी रेट 97.64% है.

तृणमूल प्रत्याशी व अभिनेता सोहम चक्रवर्ती अस्पताल में भर्ती- तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सोहम चक्रवर्ती अपोलो अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं. अस्पताल सूत्रों के अनुसार सोहम स्वाइन फ्लू पॉजिटिव हैं. हालांकि सोहम ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस खबर को गलत बताया. उनका कहना है, ‘कुछ लोगों ने यह खबर फैलायी कि मैं बहुत बीमार हूं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. हल्का बुखार था, लेकिन अभी मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं.’

इधर, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोविड​​-19 टीका आठ से दस महीने तक संक्रमण से पूरी सुरक्षा देने में सक्षम हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि टीके का कोई बड़ा दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है. गुलेरिया ने आईपीएस (सेंट्रल) एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'कोविड​​-19 टीका आठ से दस महीने और शायद इससे भी ज्यादा समय तक संक्रमण से पूरी सुरक्षा दे सकता है.' उन्होंने कहा कि मामलों में उछाल का सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों को लगता है कि महामारी खत्म हो गई है और वे कोविड से बचाव के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें