1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus latest update in west bengal assembly election 2021 second phase voting avh

बंगाल चुनाव 2021 : दूसरे फेज के चुनाव से पहले कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले करीब 1000 नए केस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal election 2021
bengal election 2021
twitter

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के वोटिंग से पहले कोरोना वायरस के करीब 1000 नए केस मिले हैं. राज्य में साल 2021 का यह सबसे रिकॉर्ड नए केस हैं. पिछले सात दिनों में करीब 5000 से अधिक मरीज बंगाल में संक्रमित हो चुके हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 30 सीटों के लिए आज दूसरे चरण का मतदान है.

वहीं कोलकाता में डॉक्टरों को आशंका है कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आ सकती है, जो बेहद गंभीर होगी, क्योंकि लोग महामारी से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने चेताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन से वैसी ही स्थिति पैदा हो सकती है, जैसी 2020 में दुनिया भर में वायरस संक्रमण के फैलने के वक्त थी.

संक्रामक रोग और बेलियाघाटा सदर अस्पताल में पोस्ट-कोविड-19 फॉलोअप क्लिनिक के प्रभारी संजीव बंद्योपाध्याय के अनुसार निकट भविष्य में राज्य में संक्रमण का ‘बेहद तेजी से प्रसार' हो सकता है. संक्रामक रोग और बेलियाघाटा सदर अस्पताल, कोविड-19 के लिए समर्पित अस्पताल था. कोविड-19 के लिए समर्पित, एमआर बांगुर अस्पताल के अधीक्षक शिशिर नस्कर ने राज्य में हाल के दिनों में बढ़े कोविड-19 के मामलों के लिए आम जनता की लापरवाही को जिम्मेदार बताया.

उन्होंने कहा, ‘किसी भी महामारी में प्रकृति का नियम है कि दूसरी और तीसरी लहर होगी. यह सब समाप्त होगा, लेकिन हम लापरवाह नहीं हो सकते हैं. हमारे राज्य में बीमारी से लड़ाई में आम लोगों की लापरवाही संक्रमण के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार है.'' श्री बंद्योपाध्याय ने कहा कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने का खतरा है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग राजनीतिक रैलियों और बैठकों में बिना मास्क के शामिल हो रहे हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें