1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus latest news in west bengal today kolkata and other city corona cases hike in bengal assembly election 2021 avh

Bengal Coronavirus Update : चुनावी घमासान के बीच बंगाल में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में करीब 2800 नए केस, सात की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus News
Coronavirus News
Twitter

पश्चिम बंगाल में चुनावी घमासान के बीच कोरोना वायरस के नए केस तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे में करीब 2800 नए मामले सामने आए हैं. वहीं सात लोगों की मौत हो गई है. चुनाव के बीच बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है.

बंगाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 33,499 नमूने जांचे गये हैं. इनमें 2,783 नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जो इस साल का सार्वाधिक आंकड़ा है. अप्रैल महीने में कोरोना रोज अपने रिकॉर्ड को ही तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटे में इस महामारी से सात लोगों की मौत भी हुई है.

बुलेटिन के अनुसार एक साल में 6,02,807 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 24 घंटे में 957 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसी के साथ स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ कर 5,76,328 हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ कर 16,109 हो चुकी है, जिनका इलाज चल रहा है. राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे में 716 लोग संक्रमित हुए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं उत्तर 24 परगना में 595 लोग संक्रमित हुए हैं एवं एक व्यक्ति की मौत हुई है.

सोशल मीडिया पर सवाल- इधर, कोरोना के बढ़ते केस और चुनावी रैली को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगा है. पूर्व सांसद पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि चुनावी रैली की भीड़ में कोरोना दबकर मर जाती है. स्कूल, कोचिंग, दुकान में बहुत तेजी से बढ़ने लगती है. यह है बीजेपी सरकार का भारत को कोरोना से बचाने का अभियान!

वहीं वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने चुनावी रैली में कोरोना नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियों पर तंज कसा है. उमाशंकर सिंह ने ट्वीट कर लिखा, आप अकेले भी कार चला रहे हैं तो मास्क पहने रहिए. वरना कोरोना आपके मुँह से निकल कर नाक में घुस सकता है. कोरोना कहीं से भी आपके शरीर में नहीं घुस सकता ये जाँचने के लिए अपने सबसे नज़दीक की चुनावी रैली में होकर आइए.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें