1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus bengal task force constituted under chief secretory to look after activities of covid coordinators pwn

बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक्शन में सरकार, मुख्य सचिव की अगुवाई में टास्क फोर्स का गठन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक्शन में सरकार
बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक्शन में सरकार
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच बंगाल सरकार ने विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है. राज्य में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए कोरोना पर्यवेक्षकों की गतिविधियों की अब देख रेख की जाएगी. इसके लिए मुख्य सचिव की अगुवाई में छह सदस्यीय सर्वोच्च टास्क फोर्स का गठन किया.

इधर बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच सरकार इससे निपटने की तैयारी में जुट गयी है. बताया गया है कि बीस फीसदी बेड की संख्या बढ़ायी जाएगी. इसके अलावा जगह जगह पर पुलिस मास्क चेकिंग अभियान भी चला रही है. मास्क नहीं पहनने वाले लोग‍ों पर कार्रवाई कर रही है.

हालांकि इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि राज्य में नाइट कर्फ्यु या लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि बिना जरूरत के घरों से बाहर नहीं निकलें. जिन जिलों में चुनाव होना है उन जिलों के मतदाता सावधानी और सुरक्षा के उपायों को अपनाते हुए घरों से बाहर निकले.

इधर चुनाव आयोग ने राज्य में संक्रमण देखते हुए सभी राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया है,. वहीं बंगाल में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस का थर्ड म्यूटेंट के केस भी सामने आए हैं, बताया जा रहा है कि सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल और राजधानी के आसपास के कई इलाकों में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट के केस पाये गये हैं. अभी तक राज्य में कोरोना का डबल म्यूटेंट ही कहर बरपा रहा था, लेकिन तीसरे म्यूटेंट के केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है.

वहीं बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 56 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 12 हजार नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड के कुल मामलों की संख्या 7,00,904 लाख पहुंच गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 10,766 लोगों की मौत हो चुकी है. बंगाल में सक्रिय मामलों की संख्या 68,798 दर्ज हैं

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें