1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. corona vaccine west bengal mamata banerjee accused pm modi for black marketing of vaccine due to insufficient guidelines in vaccine policy pwn

पीएम मोदी ने Corona Vaccine की कालाबाजारी का रास्ता खोला, भगवानगोला से प्रधानमंत्री पर ममता बनर्जी का हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र मोदी पर ममता बनर्जी ने लगाये गंभीर आरोप.
नरेंद्र मोदी पर ममता बनर्जी ने लगाये गंभीर आरोप.
PTI

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कोरोना संक्रमण के बाद अब कोरोना वैक्सीन को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. भगवानगोला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि जब देश में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है तब पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की खुली छूट की इजाजत दी है.

ममता बनर्जी ने बंगाल में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर भी चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कहा गया है कि 19 अप्रैल को सरकार ने वैक्सीन पॉलिसी की घोषणा की है, पर इसमें सोच का आभाव है. साथ ही केंद्र सरकार की जिम्मेदारी का भी जिक्र नहीं है. आगे लिखा गया है कि बंगाल सरकार ने 24 फरवरी को भी केंद्र को एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार राज्यों को वैक्सीन खरीदने की इजाजत दें. ताकि राज्य सरकार जनता को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दे सकें.

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए चिट्ठी में लिखा गया है कि अब जब कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले बढ़ें हैं, देश को वैक्सीन की जरूरत है, केंद्र सरकार ने बड़े ही चतुराई से इस जिम्मेदारी से अपना पल्ला झाड़ लिया है. पत्र में लिखा गया है कि केंद्र की नयी वैक्सीन पॉलिसी में कई सारी खामिया हैं. इसमें वैक्सीन निर्माताओं द्वारा वैक्सीन की सप्लाई सुनिश्चित तरीके से कैसे हो इसके बारे में क्लियर नहीं किया गया है. इसके अलावा वैक्सीन के दाम भी तय नहीं किया गया है.

पीएम मोदी ने Corona Vaccine की कालाबाजारी का रास्ता खोला, भगवानगोला से प्रधानमंत्री पर ममता बनर्जी का हमला

वैक्सीन पॉलिसी से बाजार में वैक्सीन की कालाबाजारी को अनुमति मिलेगी. वैक्सीन की कीमतों पर नियंत्रण नहीं रहेगा जिससे आम आदमी को परेशानी होगी. इसके अलावा वैक्सीन की निर्बाध आपूर्ति करने में भी दवा कंपनियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि दवा की मांग देश भर से आयेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी को भेजे गये पत्र में लिखा हुआ है कि बाजार में दवाओं की उपलब्धता बेहद ही कम है. इसलिए केंद्र सरकार इस ओर जरूरी कदम उठाएं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें