1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. corona vaccination update in west bengal cyber criminal are active and fraud in the name of registration corona vaccine avh

Corona Vaccine Update : सावधान ! बंगाल में एक्टिव हैं साइबर क्रिमिनल, कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों को बना रहे ठगी का शिकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Corona Vaccination
West Bengal Corona Vaccination
Prabhat Khabar

Corona Vaccination Update : कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर ठगी करने वालो अब बंगाल में भी सक्रिय हो गए हैं. राज्य में कई ऐसे मामले सामने आएं हैं, जिसमें रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगो से ऑनलाइन ठगी किया जा रहा है. वहीं इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. बता दें कि बंगाल में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू है औरप इसके लिए लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है.

मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल में साइबर क्रिमिनल लगातार लोगों से ठगी करने के लिए रैकेट चलाने में लगे हैं. ये पहले लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए मैसेज भेजते हैं, और जेसे ही उस पर क्लिक या रिप्लाई किया जाता है, वैसे ही अकाउंट के सारे पैसे ठगों द्वारा उड़ा लिया जाता है.

न करें ये काम- कोलकाता पुलिस के एक उच्च अधिकारी की मानें तो साइबर क्रिमिनल कई तरीकें अपनाकर भोलेभाले लोगों को शिकार बनाते हैं. इसलिए कोरोना वैक्सीनेशन और रजिस्ट्रेशन के नाम पर आए किसी भी तरह के मैसेज का रिप्लाई न करें. इसके अलावा ये सावधानी भी बरतें.

1. उन मैसेज को इग्नोर करें, जो कोरोना वैक्सीनेशन और उसके प्रक्रिया के बारे में आपसे पूछें.

2. सरकार ने अभी तक आम लोगों के रजिस्ट्रेशन के लिए डेट का अनाउंसमेंट नहीं किया है. ऐसे में किसी भी मैसेज पर भरोसा न करें.

3. वैक्सीनेशन की प्रक्रिया वाले किसी भी लिंक पर क्लिक न करें.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें