1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. corona infected ex cm buddhadeb bhattacharyas admitted to private hospital in kolkata health stable abk

पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर, निजी अस्पताल में चल रहा है इलाज, मेडिकल बोर्ड का गठन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर
कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर
प्रभात खबर

कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़े रहे बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य (77) को मंगलवार को तबीयत बिगड़ने पर दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को इंटेंसिव थेरेपी यूनिट (आइटीयू) में रखा गया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह बुद्धदेव भट्टाचार्य का ऑक्सीजन लेवल घटकर 82 पर आ गया था. इसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला लिया था. इसके बाद पूर्व सीएम को एंबुलेंस के जरिए दोपहर करीब 12.30 बजे कोलकाता को वुडलैंड्स अस्पताल में लाया गया था.

मेडिकल बोर्ड का किया गया गठन... 

कुछ दिनों पहले बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे. मीरा भट्टाचार्य कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी हैं. मीरा भट्टाचार्य को सोमवार को वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी दी गई. वो फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं. पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की इलाज के लिए अस्पताल के क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ. कौशिक चक्रवर्ती के नेतृत्व में सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. बोर्ड में पूर्व सीएम के होम फिजिशियन डॉ. सरोज मंडल (कार्डियोलॉजिस्ट), डॉ. सोमनाथ माइति (चेस्ट मेडिसिन), डॉ. ए बंद्योपाध्याय शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ‘पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को ‘क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिसीज’ (सीओपीडी) भी है और इसलिए उन्हें अन्य चिकित्सकीय जांच की जरूरत भी थी.’

कई सालों से बीमार हैं बुद्धदेव भट्टाचार्य

पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य पिछले कई सालों से बीमार चल रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रोग के मामूली लक्षण होने के मद्देनजर उन्होंने घर पर ही इलाज कराने की इच्छा जताई थी. डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए थी. मंगलवार सुबह जब उनकी तबीयत थोड़ी बिगड़ती दिखी तो उन्हें डॉक्टरों की टीम ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. बताया जा रहा है चक्रवात को देखते हुए डॉक्टर किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते थे. इसी कारण बुद्धदेव भट्टाचार्य को समझाकर वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें