1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. corona infected ex cm buddhadeb bhattacharya admitted to private hospital in kolkata abk

कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत बिगड़ी, कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत बिगड़ी
कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत बिगड़ी
प्रभात खबर

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को कोलकाता के प्राइवेट अस्पताल वुडलैंड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण के कारण उनकी हालत बिगड़ने के बाद बुद्धदेव भट्टाचार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वो पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं. उन्हें हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला लिया गया.

बताया जाता है पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य का मंगलवार की सुबह ऑक्सीजन लेवल गिरकर 88 पर पहुंच गया. इसके बाद उनके इलाज में जुटे डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल में दाखिल कराने का फैसला लिया. डॉक्टर्स की टीम को यास चक्रवात के कोलकाता में होने वाले संभावित असर को देखते हुए भी उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराना ही सही फैसला लगा. ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि बुद्धदेव भट्टाचार्य निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती नहीं होना चाहते थे. काफी कोशिश करने के बाद वो कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में जाने को राजी हो गए.

कुछ दिनों पहले 77 वर्षीय बुद्धदेव भट्टाचार्य की पत्नी मीरा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं. उन्हें भी शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुद्धदेव भट्टाचार्य, उनकी पत्नी और उनके तीमारदार के नमूने लिए गए थे और वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. मेडिकल बोर्ड ने पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की पत्नी मीरा भट्टाचार्य के अस्पताल में भर्ती होने की पुष्टि की थी. जबकि, पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अपने घर पर चिकित्सकों की निगरानी में ही थे.

पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य लंबे समय से बीमार हैं. कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर घर में होम आइसोलेशन में रखा गया था. डॉक्टर्स की टीम लगातार उनके हालत की मॉनिटरिंग कर रही थी. इसी बीच मंगलवार की सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला लिया गया. बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले सीएम ममता बनर्जी के भाई की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए 30 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें