1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. congress leader rahul gandhi to address two public rallies in goalpokhar and naxalbari in west bengal on 14th april mtj

Bengal Chunav 2021: राहुल गांधी 14 अप्रैल को आयेंगे बंगाल, गोआलपोखर और नक्सलबाड़ी में करेंगे जनसभा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर बंगाल में दो जनसभा करेंगे राहुल गांधी
उत्तर बंगाल में दो जनसभा करेंगे राहुल गांधी
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के चार चरणों के चुनाव समाप्त होने के बाद पांचवें चरण में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करने राहुल गांधी आ रहे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 14 अप्रैल को उत्तर बंगाल में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी गोआलपोखर और नक्सलबाड़ी में एक-एक जनसभा करेंगे.

पांचवें चरण में उत्तर बंगाल की 13 सीटों पर 17 अप्रैल को मतदान होना है. इनमें 6 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी गोआलपोखर, माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी (एससी), जलपाईगुड़ी (एससी), नागराकाटा (एसटी), कलिम्पोंग एवं फांसीदेवा (एसटी) सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

गोआलपोखर में कांग्रेस ने मसूद नसीम एहसान को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी (एससी) सीट पर शंकर मालाकार को उतारा है. जलपाईगुड़ी (एससी) सीट पर डॉ सुखविलास वर्मा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, तो नागराकाटा (एसटी) सीट पर सुखबर सुप्पा ताल ठोंक रहे हैं.

गोआलपोखर, माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी (एससी), जलपाईगुड़ी (एससी) एवं नागराकाटा (एसटी) सीट पर कांग्रेस का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों से है. गोआलपोखर में मसूद नसीम एहसान को भाजपा के गुलाम सरवर और टीएमसी के मोहम्मद गुलाम रब्बानी से भिड़ना है.

माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी (एससी) सीट पर शंकर मालाकार को टीएमसी के नलिनी रंजन रे और भाजपा के आनंदमय बर्मन से लोहा लेना है. इसी तरह जलपाईगुड़ी (एससी) सीट पर डॉ सुखविलास वर्मा को टीएमसी के डॉ प्रदीप कुमार वर्मा और भाजपा के सुजीत सिन्हा से टक्कर लेनी होगी.

नागराकाटा (एसटी) विधानसभा सीट पर सुखबीर सुप्पा का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के जोसेफ मुंडा और भाजपा के पूना भेंगड़ा से होना है. लेकिन, कलिम्पोंग विधानसभा सीट पर कांग्रेस के दिलीप तिर्की को भाजपा के सुभा प्रधान के साथ-साथ गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के राजम भुजेल से मुकाबला करना होगा.

पांचवें चरण में बंगाल के 6 जिलों उत्तर 24 परगना, दार्जीलिंग, नदिया, पूर्वी बर्दवान, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग की कुल 45 सीटों पर 17 अप्रैल को मतदान होना है. इस दिन उत्तर 24 परगना की 16, दार्जीलिंग की सभी 5, नदिया की 8, पूर्वी बर्दवान की 8, जलपाईगुड़ी की सभी 7 और कलिम्पोंग की एक सीट पर वोटिंग होगी.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि केरल में विधानसभा चुनाव की वजह से गांधी परिवार का कोई सदस्य बंगाल में चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं आ रहा था. दरअसल, कांग्रेस बंगाल में लेफ्ट के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है और केरल में लेफ्ट के खिलाफ उसे चुनाव लड़ना था. इसलिए कांग्रेस के बड़े नेताओं ने बंगाल से दूरी बना रखी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें