1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. commission on bengal election view cec said electoral violence is a matter of concern corona guideline to be followed in poling booth pwn

Assembly Election 2021: बंगाल में हिंसा, कोरोना की स्थिति और संवेदनशील बूथों को लेकर आयोग सतर्क, सीईसी की फुल टीम ने बताई अहम बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में हिंसा, कोरोना की स्थिति और संवेदनशील बूथों को लेकर आयोग सतर्क
बंगाल में हिंसा, कोरोना की स्थिति और संवेदनशील बूथों को लेकर आयोग सतर्क
Prabhat Khabar

सिलीगुड़ी (जितेंद्र पांडेय): पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का जायजा लेने पहुंची चुनाव आयोग की टीम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. चुनाव आयोग ने  बताया कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के दिनहाटा में  भाजपा कार्यकर्ता की रहस्यमय मौत के बारे में छानबीन की जा रही है. इसके साथ ही चुनाव आयोग  दार्जिलिंग पार्वत्य इलाके में गोजमुमो ने विमल  गुरुंग के साथ कई अन्य  गोजमुमो नेताओं के बारे में जानकारी ले रहा है.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बुधवार को सिलीगुड़ी के सुकना के पास एक होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कही.  गौरतलब है मंगलवार को चुनाव आयोग की फुल बेंच  चुनाव संबंधी मुद्दों पर उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के जिला अधिकारियों एवं  पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ चुनाव अधिकारी  सुदीप जैन, सुशील चंद्र और राजीव कुमार सहित छह  सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को  संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे.  संवाददाताओं से बातचीत में मुख्य चुनाव  आयुक्त ने कहा कि वे उत्तर बंगाल में हर निर्वाचन क्षेत्र पर नजर रख रहे हैं.

उन्होंने कहा  प्रत्येक जिले में संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान कर उन पर अतिरिक्त निगरानी का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा  पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर मतदान केंद्रों में कोरोना प्रोटोकाल के नियमों  करते हुए मतदान किया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा इस बार सिविक वॉलंटियरों को चुनाव कार्यों में नहीं  लगाया जायेगा .

साथ ही बताया कि एक तल्ला वाले मकानों में ही मतदान केंद्र बनाये जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में 209 चुनाव पर्यवेक्षकों कि नियुक्ति की जायेगी. 54 पुलिस पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही कोरोना के गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने असम एंव  पश्चिम बंगाल में पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों एवं पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में नकदी एंव  मादक पदार्थों की बरामदगी पर चिंता जतायी. साथ ही उन्होंने कहा चुनाव आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल कूचबिहार  के दिनहाटा में एक भाजपा कार्यकर्ता की रहस्यमय मौत की जांच करने के लिए मौके पर जा सकता है. चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि पूरी घटना पर एक रिपोर्ट जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा आयोग को भेजी गई है .

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें