1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coal smuggling case in west bengal coal scam already gathered information and know about rujira banerjee wife of tmc leader abhishek banerjee

सोना तस्करी से लेकर नागरिकता पर पहले भी बटोर चुकी हैं सुर्खियां, अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को जानते हैं?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
abhishek banerjee and rujira banerjee
abhishek banerjee and rujira banerjee
Facebook

Bengal News Today : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की बहु रुजिरा बनर्जी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. दरअसल, सीबीआई की टीम ने रुजिरा को कोयला तस्करी मामले में समन दिया है और रुजिरा से इसपर पूछताछ भी की जानी है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब रुजिरा सुर्खियों में रही हैं. आइए जानते हैं रुजिरा बनर्जी नरुला के बारे में...

रुजिरा और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक की मुलाकात कॉलेज लाइफ के दौरान हुई. दोनों वहां से अच्छे दोस्त बन गए, जिसके बाद 24 फरवरी 2012 को दोनों ने शादी कर ली. बताया जा रहा है कि दोनों की शादी से सीएम ममता बनर्जी पहले खुश नहीं थी. हालांकि बाद में वो भी मान गईंं.

2019 से लगातार सुर्खियों में- गृह मंत्रालय द्वारा सीटीजन को लेकर सबसे पहले रुजिरा को नोटिस भेजा गया. इस नोटिस के मुताबिक मुताबिक, रुजिरा नरूला, एक थाई नागरिक हैं और उन्होंने बैंकॉक में भारतीय राजदूत द्वारा पीआईओ कार्ड नंबर P234979 जारी करवाया है. इसके बाद इस कार्ड को नागरिकता बदलने के लिए रुजिरा ने जो डॉक्यूमेंट दिए, उसमें पिता का नाम बदला हुआ था.

इतना ही नहीं, लोकसभा चुनाव से पहले रुजिरा पर कोलकाता एयरपोर्ट कस्टम विभाग की टीम ने सोना तस्करी का मामला दर्ज कर दिया. कस्टम विभाग का कहना था कि जब रुजिरा बैंकॉक की फ्लाइट से कोलकाता आई तो उनके बैग में तय से अधिक मात्रा में सोना था, जिसे वो चेक करने की अनुमति नहीं दी और बंगाल पुलिस की सहायता से बाहर निकल गई.

बताते चलें कि रुजिरा बनर्जी अभिषेक की कंपनी लीप्स एंड बाउंड्स मैनेजमेंट सर्विस LLP में निदेशक पद पर कार्य कर रही है. इस कंपनी का गठन 2011 में किया गया था. बताया जा रहा है कि सीबीआई को शक है कि कोयला तस्करी मामले में इसी कंपनी में पैसे ट्रांसफर किए गए.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें