1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cbi interrogates mother and family of victim in hanskhali rape case accused house was again searched vwt

हांसखाली दुष्कर्म मामला : सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी, पीड़िता की मां और परिजनों से की पूछताछ

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, सीबीआई की पूछताछ के दौरान पीड़िता की मां ने घटना के बाद पुलिस की जांच पर आपत्ति दर्ज करते हुए कई बड़े आरोप लगाये. उन्होंने सीबीआई की टीम को बताया कि घटना की शिकायत दर्ज करने के दौरान स्थानीय पुलिस की ओर से उन्हें प्रताड़ित किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्य आरोपी ब्रज गोपाल गयाली के घर के बाहर तलाशी लेती सीबीआई की टीम
मुख्य आरोपी ब्रज गोपाल गयाली के घर के बाहर तलाशी लेती सीबीआई की टीम
फोटो : प्रभात खबर

कोलकाता/कल्याणी : कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश पर नदिया के हांसखाली में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म और उसकी संदिग्ध हालत में मौत के मामले की जांच में जुटी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को पहली गिरफ्तारी की है. जांच एजेंसी ने मामले के तीसरे आरोपी रामजीत मलिक को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने रामजीत मलिक को नदिया जिले के रंगघाट इलाके से गिरफ्तार किया है. घटना के बाद वह फरार हो गया था. इससे पहले टीएमसी नेता के बेटे समेत दो दूसरे आरोपियों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही, उसने पीड़िता की मां और उसके परिजनों से पूछताछ की.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता की मां और उसके परिजन शनिवार की सुबह करीब 10 बजे कृष्णनगर स्थित सीबीआई कैंप पहुंचे. पूछताछ के दौरान सीबीआई के डीआईजी अखिलेश सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने घटना वाली रात के बारे में पीड़ित परिवार से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए. खबर यह भी है कि सीबीआई ने एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, सीबीआई की पूछताछ के दौरान पीड़िता की मां ने घटना के बाद पुलिस की जांच पर आपत्ति दर्ज करते हुए कई बड़े आरोप लगाये. उन्होंने सीबीआई की टीम को बताया कि घटना की शिकायत दर्ज करने के दौरान स्थानीय पुलिस की ओर से उन्हें प्रताड़ित किया गया. उन्होंने इस मामले में पुलिस की जांच पर भी कई सवाल उठाये हैं. हालांकि, यह जांच का विषय है और सीबीआई के अधिकारियों ने इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा है. इधर, पीड़िता के पिता पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि हथियारों का भय दिखाकर आरोपियों ने उनकी बेटी का शव अंतिम संस्कार के लिए छीन लिया था. कथित तौर पर उन्हें यह भी धमकी दी गयी थी कि अगर मामले की शिकायत पुलिस में की गयी तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

सीबीआई की कार्रवाई जारी

सूत्र यह भी बताते हैं कि इस मामले में सीबीआई की ओर से हांसखाली के अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई जारी है. शनिवार को सीबीआई के अधिकारी एक बार फिर मामले के मुख्य आरोपी ब्रज गोपाल गयाली और अन्य आरोपी प्रभाकर पोद्दार के हांसखाली के श्यामनगर इलाका स्थित घरों में जांच के लिए पहुंची. सीबीआई की टीम में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) के अधिकारी और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स भी शामिल रहे. दोनों के घरों और आसपास के इलाकों से फिर नमूने संग्रह किये गये.

गयाली के घर से खून के धब्बे लगा चादर बरामद

इससे पहले गयाली के घर से खून के धब्बे लगा एक चादर बरामद किया जा चुका है. उसके घर के पीछे वाले हिस्से से शराब की खाली बोतलें, ग्लास और एक मोबाइल फोन समेत दूसरे सामान भी बरामद किए गए हैं. सीबीआई की टीम में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स भी मौजूद रहे. दूसरे आरोपी के आवास प्रभाकर पोद्दार के आवास से उसके कुछ कपड़े जांच के लिए लिये गये हैं. संग्रह किये नमूने की फॉरेंसिक जांच होगी. इसके अलावा सीबीआई के अधिकारियों ने शनिवार को आरोपियों के घरों के आसपास रहने वाले कुछ लोगों से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें