1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. women wing of trinamool congress holds third rally in kolkata within seven days to protest against hathras case mtj

हाथरस घटना के विरोध में तृणमूल की महिला इकाई ने कोलकाता में सात दिन में तीसरी रैली निकाली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हाथरस घटना के विरोध में तृणमूल की महिला इकाई ने कोलकाता में रैली निकाली.
हाथरस घटना के विरोध में तृणमूल की महिला इकाई ने कोलकाता में रैली निकाली.
PTI

कोलकाता : उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित समुदाय की एक युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का विरोध जताने के लिए पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई ने शनिवार (10 अक्टूबर, 2020) को एक रैली निकाली. हाथरस की घटना के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई की यह तीसरी रैली थी.

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में वृद्धि हुई है. रैली में पार्टी की सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. प्रदर्शनकारी तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के हाथों में पोस्टर थे. इस पर लिखा था : ‘दलित महिला हमारी बेटी है.’

इन महिलाओं ने हाथरस की घटना के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की. कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस सप्ताह तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई की यह तीसरी ऐसी रैली थी. इससे पहले मंगलवार और बृहस्पतिवार को भी शहर के अन्य हिस्सों में जुलूस निकाले गये थे.

तृणमूल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं.’ वह ममता बनर्जी सरकार में मंत्री भी हैं. उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में विभिन्न जातियों के बीच विभाजन पैदा करने और समाज को बांटने का आरोप लगाया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें