1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. why sourav ganguly suffered heart attack know what doctor of woodlands hospital says mtj

Sourav Ganguly Latest Health Update: सौरभ गांगुली को क्यों पड़ा दिल का दौरा? डॉक्टर ने बतायी वजह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sourav Ganguly Latest Health Update: सौरभ गांगुली को क्यों पड़ा दिल का दौरा? डॉक्टर ने बतायी वजह
Sourav Ganguly Latest Health Update: सौरभ गांगुली को क्यों पड़ा दिल का दौरा? डॉक्टर ने बतायी वजह

Sourav Ganguly Latest Health Update: कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली की सेहत में अब सुधार है. रविवार सुबह उन्हें नाश्ता कराया गया. नाश्ते में उन्हें टोस्ट-छेना और कॉर्न फ्लेक्स दिया गया. सौरभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने बताया कि जेनेटिक कारणों से उन्हें दिल का दौरा पड़ा होगा.

उनका इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम में शामिल डॉ आशीष पात्रा ने बताया कि सौरभ गांगुली को दो और स्टेंट लगाये जाने हैं. इस पर सोमवार को फैसला होने की उम्मीद है. डॉ पात्रा ने बताया कि सौरभ की स्थिति पहले से बेहर है और अब वह खतरे से बाहर हैं.

डॉ पात्रा ने कहा कि रविवार सुबह उनकी ईसीजी की गयी. इसकी रिपोर्ट सामान्य है. उनका ब्लडप्रेशर और पल्स रेट भी सामान्य है. शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा 98 फीसदी है. उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर सौरभ की जितनी भी रिपोर्ट अब तक आयी है, सब संतोषजनक है.

डॉ पात्रा ने कहा कि एक स्टेंट लगाने के बाद उनकी सेहत में काफी सुधार हुआ है. दो और स्टेंट उन्हें लगाने की जरूरत है. इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. उम्मीद है कि सोमवार को इस पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि सौरभ की धमनियों में तीन ब्लॉकेज मिले थे.

इसलिए उन्हें तीन स्टेंट लगाने की जरूरत थी. लेकिन, तत्काल एक स्टेंट लगाने के बाद उनकी सेहत में काफी सुधार है. दो और स्टेंट लगाने पर बाद में फैसला लिया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल बाइपास सर्जरी की कोई जरूरत नहीं है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह जिम में वर्कआउट करते समय टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें अलीपुर स्थित वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां जांच में पता चला कि उनकी धमनियों में तीन ब्लॉकेज हैं.

परिवार की सहमति के बाद सौरभ गांगुली को एक स्टेंट लगाया गया और उसके बाद से उनकी सेहत में काफी सुधार आयी. रात को सौरभ ने अच्छी नींद ली. सुबह नाश्ता किया. उनकी इसीजी रिपोर्ट नॉर्मल आयी. कुल मिलाकर सौरभ गांगुली की हालत अब स्थिर है और उनकी सेहत को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें