1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. why so much violence in west bengal before assembly election 2021 deputy election commissioner sudeep jain asks police commissioners of kolkata and barrackpur mtj

चुनाव से पहले इतनी हिंसा क्यों हो रही है? कोलकाता व बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर से उप चुनाव आयुक्त ने पूछा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले इतनी हिंसा क्यों हो रही है? कोलकाता व बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर से उप चुनाव आयुक्त ने पूछा.
चुनाव से पहले इतनी हिंसा क्यों हो रही है? कोलकाता व बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर से उप चुनाव आयुक्त ने पूछा.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने राज्य की विधि व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की है. सूत्रों की मानें, तो दो दिन के दौरे पर बंगाल आये श्री जैन ने कोलकाता और बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर से पूछा कि कानून-व्यवस्था इतनी बदहाल क्यों है. उन्होंने पूछा कि चुनाव से पहले इतनी हिंसा क्यों हो रही है.

उप निर्वाचन आयुक्त ने कोलकाता और बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर से पूछा कि वे बतायें कि 6 महीने के दौरान परिस्थितियों में कितना बदलाव आया है. कोलकाता और बैरकपुर ही नहीं, डायमंड हार्बर, बीरभूम, नदिया एवं हुगली जिला के पुलिस अधीक्षक से भी उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति पर जानकारी ली.

उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार राज्य की कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर हमला बोलते रहते हैं. भाजपा के केंद्रीय नेताओं का आरोप है कि उनके 300 से ज्यादा समर्थकों और कार्यकर्ताओं को बंगाल में मार डाला गया है. इसलिए भाजपा चाहती है कि केंद्रीय बलों की सुरक्षा में ही पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव कराये जायें.

बुधवार को उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन की पहले दौर की बैठक में विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त मौजूद थे. दूसरे दौर की बैठक में सिर्फ जिलाधिकारियों के साथ श्री जैन ने बैठक की. सूत्रों ने बताया कि श्री जैन ने स्पष्ट कर दिया है कि मतदान कार्य से संबंधित कर्मचारियों एवं अधिकारियों, जिन पर कोई आरोप होगा, को तत्काल हटा दिया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें