1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. why did railway minister piyush goyal say on the construction of tunnel for the metro station that today is the day of happiness for the people of kolkata gur

मेट्रो स्टेशन के लिए सुरंग निर्माण पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने क्यों कहा कि कोलकातावासियों के लिए आज है आनंद का दिन ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेल मंत्री पीयूष गोयल
रेल मंत्री पीयूष गोयल
फाइल फोटो

कोलकाता (अजय विद्यार्थी) : इस्ट-वेस्ट परियोजना के तहत सियालदह मेट्रो स्टेशन के लिए सुरंग बनाने का काम पूरा हो गया. टनल बोरिंग मशीन उर्वी सुरंग बनाते हुए सियालदह पहुंच गयी. आपको बता दें कि सुरंग खोदने के लिए सियालदह फ्लाइओवर को दो अक्तूबर से बंद रखा गया था. हालांकि तय समय के पहले ही काम पूरा कर लिया गया. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस्ट-वेस्ट परियोजना के तहत सियालदह मेट्रो स्टेशन के लिए सुरंग बनाने का काम पूरा होने पर ट्वीट कर कहा कि आज कोलकातावासियों के लिए आनंद का दिन है.

सुरंग खोदे जाने के समय किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं होने से कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) ने राहत की सांस ली है. पिछले वर्ष 31 अगस्त की रात बहुबाजार में सुरंग (चंडी) खोदने के दौरान यहां के सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गये थे. एहतियात के तौर पर 500 से अधिक लोगों को होटल में शिफ्ट किया गया था. महीनों तक काम बंद रहा था.

कलकत्ता हाइकोर्ट में इस घटना को लेकर याचिका दायर की गयी थी. नवंबर महीने में अदालत के फैसले के बाद काम फिर से शुरू हुआ था. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस्ट-वेस्ट परियोजना के तहत सियालदह मेट्रो स्टेशन के लिए सुरंग बनाने का काम पूरा होने पर ट्वीट कर कहा कि आज कोलकातावासियों के लिए आनंद का दिन है.

इस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना 16.6 किलोमीटर लंबी है. इस वर्ष फरवरी महीने में प्रथम चरण का उद्घाटन हुआ था. पहले चरण में सेक्टर-5, करूणामयी, सेंट्रल पार्क, सिटी सेंटर, बंगाल केमिकल, साल्टलेक स्टेडियम तक मेट्रो की शुरूआत हुई. चार अक्तूबर को फूलबागान मेट्रो स्टेशन का उद्धाटन कर इसका विस्तार किया गया.

अभी सियालदह, धर्मतला, महाकरण, हावड़ा स्टेशन व हावड़ा मैदान मेट्रो स्टेशन का काम जारी है. ये चारों स्टेशन अंडरग्राउंड होंगे. महाकरण से हावड़ा स्टेशन तक मेट्रो हुगली नदी के नीचे से गुजरेगी. इस्ट-वेस्ट मेट्रो का आखिरी पड़ाव हावड़ा मैदान स्टेशन है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें