1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. what did dilip ghosh say about west bengal rebel transport minister shubhendu adhikari to join bjp mtj

बंगाल के बागी परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने पर क्या बोले दिलीप घोष

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल के बागी परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने पर क्या बोले दिलीप घोष.
बंगाल के बागी परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने पर क्या बोले दिलीप घोष.
Social Media

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल होने की अटकलों के बीज दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने इस मुद्दे पर गोलमोल जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल होंगे या नहीं, उन्हें नहीं मालूम.

ममता बनर्जी की कैबिनेट के परिवहन मंत्री की भविष्य की योजना को लेकर चल रही अटकलबाजी के बीच भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने उनके भाजपा में शामिल होने या नहीं होने पर अनभिज्ञता जाहिर की. ममता बनर्जी से बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी के बारे में लगातार चर्चा चल रही है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. खासकर अमित शाह की दो दिन की बंगाल यात्रा के बाद से.

श्री अधिकारी ने हाल ही में वर्ष 2007 में कृषि भूमि अधिग्रहण रोधी आंदोलन के दौरान पुलिस की फायरिंग में जान गंवाने वाले भूमि उच्छेद प्रतिरोध समिति के सदस्यों के सम्मान में नंदीग्राम में एक रैली का आयोजन किया था. इस रैली में उन्होंने कहा था कि वह एक राजनीतिक मंच से अपने भविष्य की योजना की घोषणा करेंगे. उन्होंने वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 13 साल बाद पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम आये अपनी पार्टी के साथियों पर भी निशाना साधा था.

दिलीप घोष ने दावा किया है कि टीएमसी में ‘उथल-पुथल’ चल रही है और उसके कई नेता पार्टी छोड़ने जा रहे हैं. दिलीप घोष से जब यह पूछा गया कि कई दिन से अलग-अलग जगहों पर टीएमसी के बैनर के बगैर रैलियां कर रहे शुभेंदु अधिकारी क्या भाजपा में शामिल होंगे, तो उन्होंने कहा, ‘लोग ऐसा कह रहे हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि वह भाजपा में शामिल होंगे या नहीं.’

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस से नाराज चल रहे पार्टी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी को मनाने की कोशिशें भी शुरू हो गयी हैं. इन्हीं कोशिशों के तहत ममता बनर्जी और टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर दो दिन पहले शुभेंदु अधिकारी के घर गये थे और उनके पिता से मुलाकात की थी. हालांकि, प्रशांत किशोर की शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात नहीं हो पायी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें