1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal political violence bombing firing shakes liluah dozens injured mtj

West Bengal Political Violence: बम व गोलियों से थर्राया बंगाल का लिलुआ, दर्जनों घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हावड़ा राजनीतिक हिंसा में गोली लगने के बाद भाजपा सर्थक को अस्पताल ले जाते स्थानीय लोग.
हावड़ा राजनीतिक हिंसा में गोली लगने के बाद भाजपा सर्थक को अस्पताल ले जाते स्थानीय लोग.
Prabhat Khabar

West Bengal Political Violence: हावड़ा (श्रीकांत शर्मा) : तृणमूल कांग्रेस व भाजपा में शनिवार को राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई हिंसक हो गयी. हावड़ा जिला के बाली विधानसभा क्षेत्र के लिलुआ इलाके में बमबाजी, गोलीबारी व आगजनी हुई, जिसकी वजह से पूरा क्षेत्र कई घंटे तक रणक्षेत्र बना रहा. इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल व रैफ को तैनात कर दिया गया है.

सुबह आठ बजे से शुरू हुई झड़प दिन भर चलती रही. इस दौरान जमकर बमबाजी और गोलीबारी हुई. लगातार एक के बाद एक कई बम धमाकों से इलाका थर्रा उठा. लिलुआ, डॉन बास्को और रंगोली मॉल इलाके में सन्नाटा पसर गया. बवाल के चलते आसपास की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गये.

हिंसक झड़प के दौरान गोली लगने से भाजपा नेता प्रमोद दुबे जख्मी हो गया. कई अन्य घायल हो गये. प्रमोद का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. भाजपा का आरोप है कि मंडल अध्यक्ष पर हुए हमले के खिलाफ शनिवार को भाजपा कार्यकर्ता जीटी रोड पर विरोध जता रहे थे. तभी कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

भाजपा का आरोप है कि हमलावर तृणमूल कांग्रेस समर्थक थे. इस आरोप का तृणमूल कांग्रेस ने खंडन किया है. बवाल के बाद घटनास्थल पर प्रदेश भाजपा महासचिव संजय सिंह व जिला महासचिव विनय अग्रवाल पहुंचे. इसके बाद घायल साथियों को देखने घुसुड़ी स्थित श्रमिक अस्पताल भी गये.

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह एक घटना को लेकर रेल कॉलोनी के पास भाजपा बाली मंडल-2 के अध्यक्ष मनोज सिंह पर हमला हुआ था. इसके बाद भाजपा सर्मथक बेलूड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने गये थे. आरोप है कि थाने में ही उन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें आठ भाजपा नेता-कार्यकर्ता बुरी तरह जख्मी हो गये.

घायलों में भाजपा नेता आत्मप्रकाश सिंह, भाजपा बाली मंडल-2 के अध्यक्ष मनोज सिंह, जिला भाजपा के उपाध्यक्ष जसवंत सिंह समेत विशाल, मनीष व ऋषभ शामिल हैं. जसवंत सिंह के हाथ की हड्डी टूट गयी है. इस बाबत हावड़ा भाजपा के अध्यक्ष सुरोजित साहा ने बताया कि शुक्रवार को वार्ड 62 में भाजपा की सभा थी, जिसे रोकने के लिए तृणमूल के लोग सक्रिय थे.

आरोप है कि भाजपाइयों को इलाके में भगवा झंडे लगाने से रोका गया. हालांकि, सभा किसी तरह संपन्न हुई. भाजपा का आरोप है कि पूर्व तृणमूल पार्षद कैलाश मिश्रा ने अपने समर्थकों के साथ उनके मंडल अध्यक्ष मनोज सिंह पर हमला कर दिया, जिसमें मनोज का सिर फट गया और दो अन्य पार्टी पदाधिकारी भी बुरी तरह जख्मी हो गये.

तृणमूल ने भाजपा पर ही लगाया आरोप

मनोज सिंह व उनके दर्जनों साथी बेलूड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे, तो फिर उन पर वार किया गया. बताया जा रहा है कि हमलावरों की संख्या 20-25 थी. उधर, तृणमूल युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव कैलाश मिश्रा ने उल्टा इल्जाम लगाया कि घटना भाजपा ने दक्षिण हावड़ा से गुंडों को बुलाकर करवायी है. भाजपा के नेता लिलुआ के हॉकरों से वसूली कर रहे थे, जिसका विरोध होने पर बवाल हुआ.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें